सुन्दर बालो के लिए लगाए हिना
सुन्दर बालो के लिए लगाए हिना
Share:

लडकिया अपने सफ़ेद बालो को छुपाने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाती है.कोई हेयर डाई का इस्तेमाल करता हैं तो कोई मेंहदी का इस्तेमाल करता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हेयर डाई और हिना मेंहदी दोनों में से आपके बालों के लिए कौन-सी चीज बेस्ट है.
 

हिना मेंहदी

हिना एक लाभकारी जड़ी-बूटी है जिसका इस्तेमाल सदियों से किया जाता आ रहा हैं. हिना प्राकृतिक रूप से बालों के लिए सुरक्षित और लाभकारी मानी गई है. इसका इस्तेमाल करने से बालों पर किसी भी तरह का साइड-इफैक्ट नहीं पड़ता. हिना बालों को कई तरह से फायदे पहुँचाती है यह कलर करने के साथ साथ इन्हें कोमल बनाती है, बालों की जड़ों को नरिश कर के इन्हें मज़बूत बनाती है. इसके अलावा यह बालों की कई समस्याओं को भी जड़ से खत्म करती हैं. जैसे दो मुंहे बाल, रूसी, बालों का झड़ना आदि.
 
हेयर डाई

आजकल के समय में ज्यादातर लोग हेयर डाई का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. यह हेयर डाई बालों को कलर तो करते हैं लेकिन इस हेयर डाई से बालों को काफी नुकसान पहुंचता है. इसका इस्तेमाल करने से बाल कुछ दिन के लिए अच्छे लगने लगते हैं. लेकिन बाद में आपको बालों से जुड़ी कई परेशानियां देखने को मिलती हैं. इन बाजारू हेयर डाई में कई तरह के कैमिकर मौजूद होते हैं जो टूटते, झ़डते बालों का कारण बनते हैं.

बालो को शाइनी बनाने के कुछ खास तरीके

इन तरीको से बचाये अपने बाल को प्रेगनेंसी में झड़ने से

प्लेन कुर्ती के साथ पहने प्रिंटेड दुपट्टा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -