बालों की ड्राइनेस दूर करती है मेहंदी
बालों की ड्राइनेस दूर करती है मेहंदी
Share:

सभी लड़कियां अपने बालों को लंबा घना और मुलायम बनाना चाहती हैं. लम्बे और मुलायम बाल देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. कुछ लड़कियों के बाल बहुत ज्यादा रूखे होते हैं. बालों के रूखे होने का कारण बालों से नेचुरल ऑयल का खत्म होना होता है. बालों में मौजूद नेचुरल ऑयल आपके बालों को नमी प्रदान करते हैं. जब यह नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है तो बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं. सिर्फ शैंपू या कंडीशनर का इस्तेमाल करने से रूखे बालों की समस्या दूर नहीं होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके रूखे बाल फिर से खूबसूरत और मुलायम हो जाएंगे. 

1- बालों के लिए मेहंदी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ये एक बेहतरीन कंडीशनर के रूप में काम करती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले मेहंदी को पानी में भिगोकर रख दें. सुबह उठने पर मेहंदी के पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाकर 2 घंटों के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो या तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों का रूखापन दूर हो जाएगा. 

2- बालों की ड्राइनेस दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल से सर की मसाज करने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है और साथ ही रूखे बालों की समस्या भी दूर हो जाती है.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ब्यूटी से जुड़ी ये जरूरी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -