स्वास्थ विभाग कर्मचारी फिर हड़ताल पर
स्वास्थ विभाग कर्मचारी फिर हड़ताल पर
Share:

हरियाणा सिरसा : स्वास्थ विभाग के स्टाफ नर्स, एएनएम, एंबुलेंस कर्मचारी डाटा इंट्री ऑपरेटर सहित करीब 525 कर्मचारियों की एक साथ हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रही.नियमितिकरणकी पॉलिसी बनाने समान काम- समान वेतन लागू करने की मांग को लेकर एनएचएम कर्मचारियों ने बुधवार को दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी. इसके चलते लगभग  2100 OPD मरीज़ प्रभावित है. मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारियों ने कहा कि सरकार ने अगर आगामी दो दिनों में उनकी मांगों पर विचार नहीं किया, तो प्रदेश स्तरीय कमेटी पदाधिकारियों के आह्वान पर हड़ताल को अनिश्चितकालीन कर देंगे. कर्मचारी नेता कुंदनलाल ने कहा कि एनएचएम कर्मचारियों का सरकार नियमित करने की मांग को लेकर हर बार आश्वासन देती है. इसीलिए कर्मचारियों को संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा. कर्मचरियो कि हड़ताल से टीकाकरण, एम्बुलेंस, लैब और नियमित रिपोर्टिंग जो कंप्यूटर ऑपरेटर कि जिम्मेदारी है, सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है.

हालांकि नागरिक अस्पतालों में नियमित स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर किसी तरह काम चलाया जा रहा है, मगर समस्या का स्थायी इलाज ढूंढा जाना बही भी बाक़ी है. एनएचएम कर्मचारियों ने बीती 25 सितंबर से 6 नवंबर 2016 तक इन्हीं मांगों को लेकर हड़ताल की थी. तब मुख्यमंत्री के आश्वासन पर हड़ताल वापस ली गई थी. लेकिन आरोप है कि, सरकार की ओर से कर्मचारियों के हित में कोई फैसला नहीं लिया गया, तो दाेबारा 6 दिसंबर से कर्मचारियों ने हड़ताल कर संघर्ष का रास्ता अपना लिया है.

एनएचएम कर्मचारी संघ के जिला प्रेस सचिव अनिल कुमार मलिक ने कहा कि प्रदेश स्तरीय कमेटी के आह्वान पर हड़ताल आगामी दो दिनों तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

यहाँ क्लिक करे 

महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट क्यों - हाईकोर्ट

प्रोफेशन और इंसान एक जैसे नहीं होते- सपना चौधरी

जानिए, कब घोषित होंगे हरियाणा ओपन स्कूल परीक्षा के रिजल्ट्स?

प्रदूषण के खिलाफ आज पेश होगी विस्तृत कार्य योजना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -