स्वस्थ रहने के लिए ज़रूरी है हैल्थी ब्रेकफास्ट
स्वस्थ रहने के लिए ज़रूरी है हैल्थी ब्रेकफास्ट
Share:

हमारे शरीर को स्वस्थ रहने के लिए सेहतमंद आहारों की ज़रूरत होती है, पर आज के समय में लोग इतना व्यस्त रहने लगे है की उनके पास अपने खान पान का ध्यान रखने का समय ही नहीं रहता है. इसलिए अगर आप पूरा दिन व्यस्त रहते है तो इसके लिए सिर्फ सुबह नाश्ते में पोषक तत्वों से परिपूर्ण आहारों का सेवन करे, अगर आप सुबह हैल्थी और पौष्टिक आहारों का सेवन करते है तो आपको सारा दिन थकान महसूस नहीं होती है और साथ ही बॉडी भी फ्रेश भी रहती है. सुबह - सुबह हैल्थी नाश्ता करने से हमारे शरीर को भरपूर एनर्जी मिलती है. 

1-अंडे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम और प्रोटीन मौजूद होते है जो हमारे शरीर में ब्लड शुगर को हमेशा कण्ट्रोल में रखते है. इसके अलावा इसके सेवन से दिल भी स्वस्थ रहता है. अंडे की जर्दी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो आँखों में मोतियाबिंद की समस्या को होने से रोकते है. इसलिए अगर आप अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहते है तो इसके लिए अपने नाश्ते में अंडे को शामिल करें. 

2-ग्रीन टी एक हैल्दी ड्रिंक्स होती है. सुबह - सुबह इसे पीने से हमारा वजन कम हो जाता है. इसके अलावा ग्रीन टी के सेवन से शुगर की समस्या से बचा जा सकता है. इसे पीने से स्किन में चमक आती है, सुबह के नाश्ते के बाद ग्रीन टी या फिर खाली पेट पीना काफी फायदेमंद होता है.

3-सुबह - सुबह नाश्ते में संतरा, केला, सेब, कीवी, स्ट्रॉबेरी जैसे फल खाना फायदेमंद होता है, इनमे भरपूर मात्रा में विटामिन्स, फाइबर, मिनरिल्स और पोटाशियम मौजूद होते है जो हमारे दिमाग को तेज बनाने का काम करते है.

 

जानिए क्या है खाली पेट में अंगूर खाने के फायदे

पेट को स्वस्थ रखने में मदद करता है करी पत्ता

दिल की सेहत का ख्याल रखती है सूजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -