क्या आपने भी अपने पूर्वजों की तस्वीर यहाँ पर लगाईं है
क्या आपने भी अपने पूर्वजों की तस्वीर यहाँ पर लगाईं है
Share:

पितृ पक्ष का हिन्दू समाज में बहुत महत्व है इस समय अपने पितरो की शांति के लिए पूजा आदि की जाती है. पितृ पक्ष के दिनों में किया गया श्राध्द पितरों को तृप्त कर उन्हें मोक्ष दिलाता है और हमें उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. पितृ पक्ष 16 दिनों का होता है यदि कुछ बातों का ध्यान रखकर पूजा आदि की जाए तो पितरों की आत्मा तृप्त होकर हमें पितृ दोष से मुक्त करती है और यदि इस दौरान हमसे कुछ गलती हो जाती है तो यह हमारे लिए समस्या उत्पन्न कर सकती है.चलिए हम आपको बताते है की पितृ पक्ष में आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

आपको अपने घर के पूजा स्थान पर या पूजा घर में कभी भी अपने पितरों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता है.

यदि आपका पूजा घर उत्तर पूर्व दिशा में जो की हमारे घर का ईशान कोण होता है तो हमें अपने पूर्वजों की तस्वीर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए.

यदि आप अपने पूर्वजों की तस्वीर अपने घर के उत्तरी कमरे में लगते है तो यह दिशा पितरों की तस्वीर के लिए शुभ मानी जाती है जो आपके लिय शुभ फल देता है.

अपने घर के दक्षिण –पश्चिम भाग में अपने पितरों की तस्वीर लगाना अशुभ माना जाता है ऐसा करने से आपके कार्य की प्रगति रुक जाती है और आपको आपकी नौकरी में भी पदौन्नती नहीं मिलती है.

जिन व्यक्तियों के घर में उनके पितरों की तस्वीर दक्षिण तथा पश्चिम दिशा में लगी होती है वह व्यक्ति सदैव अपने जीवन में धन संकट से जूझते रहते है तथा उनके जीवन में हमेशा धन का आभाव बना रहता है.

इन चीजों को पर्स में रखने से दूर हो जाती है धन की कमी

ऐश्वर्य पाने के लिए करे मंदार के फूलो से सूर्यदेव की पूजा

इन देवी देवताओं की पूजा करने से मिलती है सुख समृद्धि

घर में सुख समृद्धि लाते है चांदी के ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -