हरियाणा कांग्रेस की कमान को लेकर कयास जारी
हरियाणा कांग्रेस की कमान को लेकर कयास जारी
Share:

नई दिल्ली / चंडीगढ़ : हरियाणा कांग्रेस की कमान किसके हाथ में होगी, इसे लेकर राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं. इसी सिलसिले में पिछले दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुलाकात की थी. उसके बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म है.

मिली जानकारी के अनुसार हुड्डा -राहुल की मुलाकात के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) अशोक गहलोत भी मौजूद थे. चर्चा है कि हरियाणा कांग्रेस की कमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा में से किसी एक को दी जा सकती है.ऐसे में प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर को राष्ट्रीय राजनीति में शामिल किया जा सकता है .वैसे भी हुड्डा की डॉ.अशोक तंवर से पटरी नहीं बैठती है. हुड्डा किसी भी हालत में अशोक तंवर के साथ काम करना नहीं चाहते. इसलिए बीच का रास्ता निकाला जा सकता है.

ऐसे में हरियाणा में पार्टी नेतृ‍त्‍व में बदलाव से अनुसूचित जाति वर्ग में कोई गलत संदेश न जाए, इसलिए कुमारी सैलजा को राज्‍य में पार्टी की कमान सौंपे जाने की सम्भावना ज्यादा है. वैसे जातिगत समीकरणों में पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पुत्र कुलदीप बिश्नोई, ब्राह्मण नेता के रूप में कुलदीप शर्मा, पिछड़े वर्ग के नेता के रूप में कैप्टन अजय यादव, पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह और पंजाबी वर्ग के किसी नेता के नाम पर भी विचार हो सकता है.

यह भी देखें

हरियाणा में आंधी के बाद ओले गिरे, वहीं दिल्ली में छाया अँधेरा

गुड़गांव में नमाज़ विवाद गहराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -