हरियाणा- बच्चियों से दुष्कर्म पर फांसी का कानून जल्द
हरियाणा- बच्चियों से दुष्कर्म पर फांसी का कानून जल्द
Share:

हरियाणा में कुछ समय से लगातार दुष्कर्म और हत्या की घटनाएँ सामने आ रही है. इससे यहाँ के पुलिस प्रशासन और सरकार की किरकिरी हो रही है. अब मध्यप्रदेश की राह पकड़ते हुए हरियाणा में भी जल्द ही नया कानून लाए जाने पर विचार चल रहा है. इस कानून के तहत प्रदेश में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वाली को फांसी दी जाएगी.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार को 244 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने करनाल पहुंचे थे. यहाँ उन्होंने प्रदेश में हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता व्यक्त कराते हुए जल्द ही नया कानून लाने की घोषणा की, जिसके अन्तर्गत 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के दुष्कर्मी को फांसी पर चढ़ाया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि वे हरियाणा में ऐसे मामलों के लिए फास्‍ट ट्रैक कोर्ट के गठन की अपील करेंगे ताकि ऐसे घिनौने जुर्म के अपराधियों को जल्द से जल्‍द सज़ा मिल सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में बच्चियों के साथ रेप और हत्या की घटनाओं से आहत हैं. खट्टर ने कहा कि सरकार जल्‍द ऐसा कानून लाकर यह सुनिश्चित करेगी, कि जो भी अपराधी 12 साल से कम की उम्र की बच्चियों से रेप जैसी हरकत करेगा उसे फांसी हो.उन्होंने मीडिया पर नाराजगी दिखते हुए कहा कि "मीडिया भी इन खबरों से सनसनी न फैलाए. पहले इनके तथ्यों की जांच होने दे. बाद में कई खबरें झूठी निकलती हैं."

चरखी दादरी में दलित नाबालिग से गैंगरेप नहीं रेप हुआ

फरीदाबाद गैंगरेप का तीसरा आरोपी पकड़ाया

हरियाणा के छात्र ने प्राचार्य पर बरसायीं गोलियां, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -