सुपरस्टार रजनीकांत को जन्मदिन की बधाई

सुपरस्टार रजनीकांत को जन्मदिन की बधाई

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है. बता दे कि, रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 कर्नाटक प्रदेश के बेंगलुरु में हुआ था. उनका पूरा नाम 'शिवाजी राव गायकवाड़' है.

बात करे रजनीकांत की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने गाविपुरम गवर्नमेंट कन्नड़ मॉडर्न प्राइमरी स्कूल से अपनी प्राइमरी एजुकेशन पूरी की. रजनी की माता ‘रामबाई’ एक हाउसवाइफ और पिता रामोजी राव गायकवाड़ एक पुलिस कांस्टेबल थे.

रजनीकांत ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत तमिल फिल्म 'अपूर्व रागंगाल' से ही की जो बालाचंदर की ही थी और इसमें रजनीकांत के काम को भी सराहा गया.

इसके बाद रजनीकांत धीरे-धीरे तमिल फिल्मो के सरताज बन गये. क्योंकि उनके अभिनय और सवांदो को बोलने की उनके खास स्टाइल की वजह से धीरे धीरे रजनी दर्शकों के दिलों की धड़कन बन गये और एक स्थापित सितारे के रूप में जाने जाते है.

यही नहीं बल्कि रजनीकांत ने साउथ की कई भाषाओँ में जैसे मलयालम और कन्नड़ भाषा की फिल्मो में भी काम किया है. बता दे कि, 1983 में उन्होंने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 'अँधा कानून’ में हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के साथ काम किया.

बता दे कि, रजनीकांत पहले एक ऐसे अभिनेता है जिनको CBSE ( Central board of secondary Education ) के सिलेबस में जगह मिली. रजनीकांत के बारे में एक नया पाठ “ From Bus Conductor to Superstar “ किताबों में जोड़ा गया.

रजनीकांत ने आगाज़, क्रांतिकारी, चोर के घर चोरनी, हम, खून का कर्ज़ , फरिश्ते, किशन कन्हैया, चालबाज़, जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. ख़ास बात यह है कि, रजनी को दक्षिण भारत मे भगवान की तरह पूजा जाता है.

सुपरस्टार रजनीकांत को जन्मदिन की बधाई

ये भी पढ़े

 

एक शाल और खाली है पूरा बदन (Photos)

नामी ड्रग्स सप्लायर गिरफ्तार, कई बॉलीवुड स्टार्स से है सम्बन्ध

मैं संगीत को फिल्म की कहानी में बंया करता हूँ- विशाल


बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

?