B'day Spl: माइकल जैक्सन के फैन रेमो को जन्मदिन की बधाई

बॉलीवुड की फिल्मो के डायरेक्टर और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. रेमो का जन्म 2 अप्रैल 1974 को बेंगलुरु में हुआ था. रेमो आज इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा नाम हैं. इन्होने केवल 10वीं तक पढ़ाई की और उसके बाद पढ़ाई से सन्यास ले लिया. रेमो का मन शुरू से ही पढ़ाई में नहीं लगता था वे डांसर बनना चाहते थे और उन्होंने डांस में ही अपना करियर बनाने का सफर शुरू कर दिया.

रेमो शुरू से ही माइकल जैक्सन के फैन रहे हैं और उन्होंने जो भी सीखा है खुद से ही सीखा है. रेमो ने बचपन से ही डांस करना शुरू कर दिया था उनका कोई गुरु भी नहीं था. स्कूल के दिनों में भी रेमो ने कई डांस फेस्टिवल्स में हिस्सा लिया था, वहां लोग उनके डांस की काफी तारीफें करते थे. रेमो कुछ समय बाद मुंबई आ गए, लेकिन उनके पास रहने के लिए घर नहीं था, उस वक्त एक परिवार ने रेमो को सहारा दिया और उन्होंने अपने दोस्तों की मदद से मुंबई में 3 डांस एकेडमी शुरू की.

शुरू में उस डांस एकेडमी में मात्र चार लोग आए लेकिन धीरे-धीरे उनकी तादाद बढ़ती गई. रेमो को सभी ने तब नोटिस किया जब उनकी टीम ऑल इंडिया डांस कॉम्पिटिशन में फर्स्ट आई. उसके बाद रेमो ने एक साल तक अहमद खान के साथ असिस्टेंट के रूप में काम किया, लेकिन थोड़े ही समय बाद खुद का काम स्टार्ट कर दिया. आज रेमो डांस और कोरियोग्राफी के लिए पहचाने जाते हैं.

एक डांसर के रूप में रेमो आज काफी पॉपुलर हैं. इन्होने अपनी कोरियोग्राफी के लिए कई अवार्ड्स भी अपने नाम किए हैं. रेमो ने फिल्में भी डायरेक्ट की हैं और उनकी पहली फिल्म की बात की जाए तो वो 2011 में आई 'फालतू' रही, जिसे उन्होंने डायरेक्ट किया था. इन दिनों उन्ही के डायरेक्शन में फिल्म 'रेस 3' की शूटिंग चल रही है.

फिल्म 'रेस 3' 15 जून 2018 को रिलीज होगी. रेमो ने अपने जीवन में काफी स्ट्रगल के बाद आज ऐसी जिंदगी पाई हैं और उन्होंने साबित कर दिया कि अगर मेहनत की जाए तो क्या हांसिल नहीं किया जा सकता. रेमो टीवी शो 'Jhalak Dikhhla Jaa' के जज रह चुके हैं. रेमो को हम सभी की तरफ से जन्मदिन की बधाइयाँ.

अक्षय और ऋतिक ने माना इस एक्टर को अगला एक्शन स्टार

कॉमेडी किंग को जन्मदिन की बधाई

B'day Spl : हीरो नहीं बल्कि ये बनना चाहते थे अजय देवगन

B'DAY SPL : बॉलीवुड के सिंघम को जन्मदिन की बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -