हैप्पी बर्थडे 'जुम्मा गर्ल' किमी काटकर
हैप्पी बर्थडे 'जुम्मा गर्ल' किमी काटकर
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री किमी काटकर का आज जन्मदिन है. बता दे कि, किमी का जन्म 11 दिसंबर 1965 को मुंबई में हुआ. किमी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1985 में बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस 'पत्थर दिल' से  की.

इसके बाद उन्होंने 'मेरा लहू', 'दरिया दिल', 'गैर कानूनी' और 'जैसी करनी वैसी भरनी' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

किमी ने अपने दौर के लगभग सभी बड़े स्टार के साथ काम किया है. उनकी आखिरी फिल्म 1992 में 'जुल्म की आंधी' रही इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड से सन्यास ले लिया और अपनी शादी शुदा जिंदगी में मस्त हो गईं.

ख़ास बात यह है कि, किमी कभी अपनी दिलकश अदाओं और हॉट लुक से लाखों दिलों पर राज करती थीं उन्होंने अपने करियर के अच्छे समय में फोटोग्राफर और फिल्ममेकर शांतनु शूरी से शादी कर ली और दोनों आस्ट्रेलिया में रहने लगे. इनका एक बेटा सिद्धार्थ है.

किमी ने अपने करियर में बॉलीवुड को 'सरफिरा', 'ज़ुल्म की अदालत', 'हम', 'खून का कर्ज़', 'हमसे ना टकराना', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'रोटी की कीमत', 'नम्बरी आदमी' ,'तकदीर का तमाशा' जैसे कई सुपरहिट फिल्में दी.

बता दे कि, फिल्म 'हम' 1991 में, किमी ने अमिताभ बच्चन के साथ मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई थी. दिलचस्प बात यह है कि, इस फिल्म के गीत "जुम्मा चुम्मा डे" को पार्श्व गायकों सुदेश भोंसले और कविता कृष्णमूर्ति ने गाया था.

ये भी पढ़े

जन्मदिन मुबारक 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार

मैंने जानबूझ कर ऐसी फिल्म नहीं बनाई- अक्षत वर्मा

आगे बढ़ने के लिए जरूरी है नये सवाल- स्वरा

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -