'Happy Birthday' ब्यूटी 'Queen' सेलिना जेटली
'Happy Birthday' ब्यूटी 'Queen' सेलिना जेटली
Share:

2001 में 'फैमिना मिस इंडिया यूनिवर्स' का ख़िताब अपने नाम कर चुकी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ब्‍यूटी क्‍वीन सेलिना जेटली का आज जन्‍मदिन है.

बता दे कि से‍ल‍िना का जन्‍म 24 नवंबर 1981 में हुआ. सेलिना के पिता वी.के. जेटली, भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल है और उनकी मां, मीता एक अफ़गान हिंदू, भारतीय सेना में एक नर्स थी, इसके अलावा उनका एक भाई भी है, जो भारतीय सेना में सेवारत है.

बात करे सेलिना के शिक्षा के बारे में तो उन्होंने लखनऊ के मौनटेशरी स्कूल में अध्ययन किया. साथ ही उन्होंने इंदिरा गांधी नैशनल ओपेन यूनिवर्सिटी से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री प्राप्त की. सेलिना की एक ख़ास बात है वह हिन्दी, फारसी, पश्तो, अंग्रेजी और फ्रेंच भाषाएं बोल लेतीं हैं.

इसके अलावा वह बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं जो खुलकर भारत में समलैंगिक अधिकार आंदोलन का समर्थन करती हैं.

बता दे कि, फेमिना मिस इंडिया का ताज जिंतने के बाद सेलिना के लिए हिंदी सिनेमा में आने के दरवाजे खुल चुके थे. सेलिना ने साल 2003 में फिल्म 'जानशीन' से फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन फिल्म ने कुछ खास बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं की थी.

ये भी पढ़े

वैसलीन स्किनडेट कार्यक्रम में शामिल हुई तब्बू

'अवतार-2' के लिए आपको इंतजार करना होगा - जेम्स कैमरून

बेबो और लोलो संग कई बॉलीवुड अदाकाराओं ने की जमकर पार्टी

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -