वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसे पेड़ पौधों को घर में लगाने से आती खुशियां
वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसे पेड़ पौधों को घर में लगाने से आती खुशियां
Share:

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पेड़ पौधों को घर में लगाने से घर में सुख शान्ति बनी रहती है तथा उनके रहते घर में कोई भी बाधा उत्पन्न नहीं होती और जिस घर में बाधा होती है उस घर में ऐसे पौधे लगाने के बाद सारी बाधाएं दूर हो जाती है तो आज हम उन पौधों के बारे में जानेंगे जो घर की बाधाओं को दूर करते है..

वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर पर केले का पेड़ लगाने के साथ तुलसी का पेड़ भी लगाना चाहिए ऐसा करने से घर पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की असीम कृपा बनी है.

अशोक का पेड़ लगाने पर घर में खुशियाँ आती है वास्तु शास्त्र के मुताबिक अशोक के पेड़ के साथ नारियल का पेड़ लगाने से घर में खुशियाँ बनी रहती है और शोक दूर होते है.

फेंगुशुई यानी चीनी वास्तुशास्त्र की प्रचलित मान्यता के अनुसार घर के आसपास बांस का पौधा या घर के अंदर उसका बोन्साई रुप लगाने से समृद्धि और तरक्की होती है. ऐसा माना जाता है कि इससे घर की नकारात्मक उर्जा भी समाप्त होती है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ अगर घर पर पेड़ पौधे सही स्थान पर न लगे हो तो घर में इसका सही प्रभाव नहीं पड़ पाता है तथा पेड़ पौधे सूखने की आशंका रहती है.

प्राचीन भारतीय ग्रंथ बृहत्संहिता के अनुसार, ऐसे पेड़-पौधे जिनकी पत्तियों और डालियों को तोड़ने पर दूध या सफ़ेद रस का स्राव होता है, वैसे पेड़-पौधों को घर के पास नहीं लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इससे धन की हानि होती है, और संतान प्राप्ति में विघ्नता आती है.

 

ये कार्य करने से, घर में कभी प्रवेश नहीं करेगी बुरी शक्तियां

बजरंगबलि की पूजा करने में क्या आप भी ये गलतियां तो नहीं कर रहे?

सप्ताह में इस दिन बिलकुल भी न करें ये काम, वरना पड़ेगा पछताना

घर के मुख्य द्वार को ऐसे सजाये की दुःख कभी दस्तक नहीं दे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -