सर्दी के मौसम में इस खास तरीके से करें बालों की देखभाल
सर्दी के मौसम में इस खास तरीके से करें बालों की देखभाल
Share:

सर्दियों के मौसम बालों की खास तरीके से देखभाल करनी पड़ती है, जिसके चलते लोग कई तरह के तरीको को अपनाते है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बातें जिनके जरिये आप बालों को सर्दी के मौसम और भी खूबसूरत रख सकते है.

आप सर्दी के मौसम में बालों में लगातार शैम्पू ना करें, क्योकि लगातार शैम्पू करने से बाल कमजोर होते हैं इसलिए आप सर्दियों में बाल हमेशा दूसरे या तीसरे दिन ही धोने चाहिए, इससे बाल साफ रहते हैं. ध्यान रहे बालो में ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. सर्दी के मौसम ठंडी हवाओं के कारण बाल रूखे हो जाते है साथ ही बालों में रुसी होने लगती है इसलिए आप हर रोज नारियल या ऑलिव ऑयल को हल्का गर्म कर बालों की मसाज करें, इससे बालों को मॉइश्‍चर मिलेगा और उनका रूखापन दूर होगा.

सर्दियों में ठंडी हवा आपके बालों की रंगत गायब कर सकती है इसलिए जितना हो सके बालों को बांधकर रखें, इसके लिए टोपी से बेहतर है स्कार्फ लगाना है साथ ही स्कार्फ ट्रेंडी और स्टाइलिश भी लगते हैं. साथ ही रुसी से बचने के लिए नारियल तेल में नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर बालों पर लगाना चाहिए, ऐसा करने से बालों की रुसी चली जाती है.

ये भी पढ़े

बेसन के इस्तेमाल से चेहरे को बनाए खूबसूरत और जवां

इस तरह तैयार करे नेचुरल डाई और बालों को बनाये खूबसूरत

टमाटर से पाएं चेहरे पर खूबसूरत निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -