होम्योपैथी कॉलेज में पढाई पूरी करेगी हादिया -SC
होम्योपैथी कॉलेज में पढाई पूरी करेगी हादिया -SC
Share:

नई दिल्ली: केरल बहु चर्चित लव जिहाद वाले हादिया मामले में सोमवार को एक नया मोड़ आ गया. शीर्ष अदालत ने अखिला उर्फ़ हादिया को सेलम के होम्योपैथी कॉलेज भेजने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा हादिया होम्योपैथी कॉलेज में पढाई पूरी करेगी. अब तक हादिय़ा केरल के वाइकोम में अपने पिता के पास रह रही थीं.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने हादिया से बात की जिसमे उसने अपने धर्म यानी इस्लाम का पालन कर अपने पति शफीन जहां के साथ जाने की भी इच्छा जताई. इस बीच जजों ने हादिया से उसकी पढ़ाई के बारे में पूछा कि क्या वो होम्योपैथी की अपनी अधूरी इंटर्नशिप को पूरा करना चाहती है. हादिया ने इस पर सहमति जताई. जबकि दूसरी ओर बातचीत शुरू होने से पहले उसके पिता और एनआईए के वकील ने ये बार-बार कहा कि उसके दिमाग पर कट्टर ताकतों ने गहरा असर किया है. उसकी बात को स्वतंत्र इच्छा नहीं माना जा सकता.

बता दें कि दो घंटे की सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा, हम अभी मामले से जुड़े सभी सवालों को खुला रखेंगे पर लड़की से बात करने के बाद हम चाहते हैं कि वो अपनी पढ़ाई पूरी करे. इसके बाद कोर्ट ने हादिया को तमिलनाडू के सेलम में उसके होम्योपैथी कॉलेज भेजने का आदेश दिया. कोर्ट ने कॉलेज को उसके दाखिले की प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही, हादिया को दूसरे छात्रों की तरह कमरा देने के अलावा, बाकी छात्रों पर लगने वाले सारे नियम उस पर लागू होने के निर्देश दिए. इस दौरान हादिया को कोई परेशानी होने पर कॉलेज के डीन को कोर्ट को जानकारी देने के भी आदेश दिए.

यह भी देखें

अब पत्नी को साथ रखने को पति मजबूर नहीं - SC

SC का शिक्षा मित्रों की मांग पर विचार से इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -