दुनिया में कभी लॉन्च नहीं हुआ इस तरह का फ़ोन, इस कंपनी ने कर दिया सबको हैरान
दुनिया में कभी लॉन्च नहीं हुआ इस तरह का फ़ोन, इस कंपनी ने कर दिया सबको हैरान
Share:

अपने शानदार स्मार्टफोन्स को लेकर दुनियाभर में पहचान रखने वाली स्मार्टफोन कंपनी एचटीसी ने हल ही में घोषणा करते हुई कहा था कि वह दुनिया का पहला ब्लॉकचेन स्मार्टफोन-एक्सोडस अक्टूबर में लांच करने जा रही है. एचटीसी एक्सोडस एक क्रिप्टो फोन है जोकि पॉप्युलर डिजिटल करेंसी जैसे बिटकॉइन, Ethereum आदि के लिए एक सुरक्षित हार्डवेयर वॉलिट की तरह काम करने में सक्षम है. आपको जानकारी के लिए बता दें ची कंपनी ने अपना यह फ़ोन बाजार में पेश कर दिया है. 

इस फ़ोन का नाम HTC Exodus 1 है. ख़ास बात यह है ची यह फ़ोन दुनिया का पहला ब्लॉकचैन स्मार्टफोन हैं. Exodus 1 के यूजर्स आपस में ही क्रिप्टोकरेंसी ( Zion) की ट्रेडिंग कर सकते हैं. इस फोन को लेकर कहा जा रहा है कि HTC Exodus का सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड पर आधारित है और इसमें सिक्यॉरिटी प्रोटोकॉल के अलावा अन्य ऐसे ऐप्स भी होंगे जिनके ज़रिए कॉइन्स का सुरक्षित ट्रांसफर भी हो सकेगा. .

ब्लॉकचेन एक ऐसा प्लैटफॉर्म हैं जहां ना सिर्फ डिजिटल करेंसी बल्कि किसी भी डिटेल का डिजिटली रिकॉर्ड आसानी से रखा जा सकता है. तो वहीं बिटक्वॉइन जैसी तकनीक से आप चीजें को बेच और खरीद सकते हैं. यह दोनोंं चीजे अलग-अलग हैं जिन्हें ब्लॉकचेन स्मार्टफोन से इकट्ठा किया जा रहा है. HTC Exodus 1 को आप Bitcoins (0.15) और Ethereum (4.78) टोकन से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. फिलहाल इन टोकन की कीमत लगभग 75,000 रुपए है।डिवाइस में 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है.  इसमें 3,500एमएएच की बैटरी मौजूद है. 

यह भी पढ़ें...

 

फ्लिपकार्ट सेल : 1 हजार रु से भी कम में मिल रहा 16 हजार रु का फ़ोन

ग्राहकों के साथ खेलना एप्पल-सैमसंग को पड़ा महंगा, अब भरो करोड़ों का जुर्माना

फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर, नए अवतार में आया Facebook मैसेंजर

कौड़ियों के दाम में बिक रहा Samsung Galaxy J2 , एक बार फिर कीमत में भारी कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -