वीडियो: अपने स्मार्टफोन को बनाएं घर का जासूस
Share:

आज कल कई नए स्मार्टफोन मार्केट में दस्तक दे रहे है. जिनमें नए नए फीचर्स और कई सारी सुविधाएं मौजूद होती है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि नए फोन्स के लांच होने के बाद पुराने आउट डेटेड फोन्स का क्या होगा? ज्यादातर लोगों के यहां ऐसे फोन्स या तो अलमारी में बंद होते है या फिर किसी कबाड़ के डब्बे में पड़े होते है. लेकिन अगर हम आपसे यह कहे कि आप अपने पुराने डब्बा पड़े फोन को एक बार फिर से इस्तेमाल में ला सकते है वो भी सीसीटीवी कैमरे के रूप में तो..? रह गए न हैरान.

जी हां, दरअसल हम आपको एक ऐसे ट्रिक बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने कबाड़ पड़े फोन को सीसीटीवी कैमरे में तब्दील कर सकते है और इसका उपयोग घर के किसी भी कोने में कर सकते है. आप अपने पुराने फोन को सिक्योरिटी कैमरे के रूप में यूज़ कर सकते है. आइये जानते है यह कैसे संभव है. यदि आपका पुराना स्मार्टफोन अच्छी कंडीशन में है और आप उसे सिक्योरिटी के पर्पस से देख रहे है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद सिक्योरिटी कैमरा ऐप इनस्टॉल कर ले.

इसे इनस्टॉल करने के बाद ऐप में अपने आप को रजिस्टर करें. अब आपका स्मार्टफोन सीसीटीवी कैमरे की तरह काम करेगा इसलिए इसे ऐसी जगह रखें, जहाँ से घर की ज्यादा से ज्यादा जगह कवर हो सके. हो सके तो अपने फोन को ट्राईपोड पर सेट कर दे. इससे अच्छा रिस्पॉस मिलेगा. तो चलिए अब आपका पुराना स्मार्टफोन भी आपके घर का एक सदस्य बन गया है. इसी तरह की और टेक्नो अपडेट के लिए बने रहे न्यूज़ट्रैक लाइव के साथ.. 

 

 

गूगल क्रोम एप के नए वर्जन से सर्च करें ऑफलाइन कंटेंट

स्टायलस पेन के साथ लॉन्च हुआ LG Stylo 4

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -