आईआईटी रुड़की के छात्र हुए लापता, सर्च ऑपरेशन जारी
आईआईटी रुड़की के छात्र हुए लापता, सर्च ऑपरेशन जारी
Share:

<

strong>मनाली: भारी बारिश और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक मार झेल रहे उत्तराखंड से छात्रों के लापता हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक़ आईआईटी के छात्र ट्रेकिंग के लिए रुद्रप्रयाग में तेहरारी से केदारनाथ तक गये हुए थे और अब उनका कोई पता नहीं चल पा रहा है. रुद्रप्रयाग पुलिस ने बताया कि रेस्क्यू टीम तैयार है, जैसे ही छात्रों का सही लोकेशन प्राप्त होता है, तुरंत बचाव अभियान दल को भेज दिया जायेगा.

तंजानिया नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 200 पार



हिमांचल में भी बड़े पैमाने पर बचाव दल कार्यरत है. कुल्लू डीएम अक्षय सूद ने बताया कि, पुलिस की पहली प्राथमिकता प्रभावित हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की है. उन्होंने बताया कि खतरनाक बारिश और भूस्खलन कि वजह से फंसे हुए पर्यटकों के लिए भोजन भेज दिया गया है. हिमांचल प्रदेश में अभी भी मूसलाधार बारिश जारी है. लाहौल स्पीति में बाढ़ में फांसी लोगों को वायु सैनिकों ने सुरक्षित निकाला था यह लोग दो दिनों से यहां फंसे हुए थे. अभी तक हिमांचल, उत्तराखंड, कश्मीर और पंजाब में कुल मिलाकर दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

उत्तर भारत में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 11 की मौत 45 लापता



पंजाब के साथ हरियाणा में भारी बारिश की वजह से फसलों का भारी मात्रा में नुकसान हुआ है. धान, बाजरा और कपास की फसलों को ज्यादा नुकसान हुआ है. अधिकांश इलाक़ों में यातायात ठप्प है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत में खासकर हरियाणा और उसके आस-पास भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

ख़बरें और भी ​

जब सरकार ने नहीं की मदद तो ग्रामीणों ने खुद ही बनाये दो अस्थाई पुल

यहां हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी जल रही है पवित्र अग्नि

केरल की बाढ़ ने फीके किए त्यौहार, मसालों की कीमत में हुई 45 प्रतिशत बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -