सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

किसी भी पुरुष की मर्दानगी पर सवाल उठाने से पहले सोच ले, वर्ना हो सकती है जेल

महाराष्ट्र की बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने हाल ही में एक मामले में सुनवाई करते हुए अपने एक फैसले में कहा है कि किसी भी व्यक्ति को नामर्द कहना मानहानि के अंतर्गत आता है और ऐसे में यदि देशभर में कही भी कोई भी शख्स किसी पुरुष के लिए ऐसी भाषा का प्रयोग करता है तो उसे जुर्माने का भुगतान करने के साथ-साथ जेल भी जाना पड़ सकता है. 

सुप्रीम कोर्ट: आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी ने सौंपी जांच रिपोर्ट, अगली सुनवाई 16 नवंबर को

नई दिल्ली: देश के चर्चित मामलों में से एक सीबीआई मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई कर उसे आगे बढ़ा दिया है। जानकारी के अनुसार आलोक वर्मा की याचिका पर अब 16 नवंबर को कोर्ट में सुनवाई होगी। यहां बता दें कि सीबीआई मामले में फंसे निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ जांच समिति का गठन किया गया था जो इस पूरे मामले में जांच कर रही है। 

केजरीवाल सरकार को अब याद आया अपना वादा, शुरू की CCTV कैमरे लगाने की प्रक्रिया

नई दिल्ली. देश में इस वक्त भयंकर चुनावी माहौल बना हुआ हैं. इस साल देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की शुरुआत आज  छत्तीसगढ़ से हो गई हैं. इसके साथ ही अगले साल लोकसभा चुनावों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इन चुनावों के मद्देनजर देश के तमाम राजनेताओं ने जनता को लुभाने के लिए अभी से बड़े-बड़े वादे करने शुरू कर दिए हैं. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी सरकार शायद नए वादे करने से पहल अब अपने द्वारा पिछले चुनावों में किये गए वादों को पूरा करने का मन बना रही हैं.


महिला फुटबॉल: रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया

यांगून: भारत में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं हैं। देश में जहां क्रिकेट को सबसे ज्यादा देखा जाता है तो वहीं दूसरी ओर अन्य खेलों में भी खिलाड़ियों द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया जा ​रहा है। हाल में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलम्पिक में अपनी जीत को बरकरार रखा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि नेपाल के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच के कारण हुई निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलम्पिक क्वालीफायर के पहले दौर के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7-1 से हराया है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना स्थान भी सुनिश्चित कर लिया है।

अयोध्या विवाद: मामले की जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का फिर इनकार

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर विवाद को लेकर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर इनकार कर दिया है। कोर्ट ने इस मामले की जल्द सुनवाई को लेकर दायर याचिका को खारिज कर दिया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि  वह इस  मसले पर जल्द सुनवाई नहीं कर सकते। बता दें कि  सुप्रीम कोर्ट में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने जल्द सुनवाई को लेकर याचिका दायर ​की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 

ख़बरें और भी 

आज वाराणासी में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, जनता को देंगे 2500 करोड़ रुपये का तोहफा

मध्य प्रदेश चुनाव: अब मतदाताओं को लुभाने के लिए नुक्कड़ नाटकों का सहारा लेगी भाजपा

छत्तीसगढ़: चुनाव से मात्र एक दिन पहले हुए दो नक्सली हमले, 1 जवान शहीद

पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक सैनिक शहीद, 2 जख्मी

राम मंदिर पर कर्नाटक मंत्री जमीर अहमद का बड़ा बयान, कहा मुसलमान अपना हक़ मांग रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -