सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

राजस्‍थान चुनाव 2018 : बीजेपी ने घोषित किये 131 उम्‍मीदवारों के नाम, 25 नए लोगों को भी दिया टिकट

 

नई दिल्ली. देश में इस वक्त गहन चुनावी माहौल बना हुआ है और छत्तीसगढ़ में आज से विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान भी शुरू हो गए हैं. इसके साथ ही देश के चार अन्य राज्यों में भी चुनाव बहुत नजदीक आ गए हैं और इन चुनावों के लिए तमाम राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां भी बहुत तेज कर दी है. इन तैयारियों के तहत ही आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी राजस्‍थान चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

आज वाराणासी में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, जनता को देंगे 2500 करोड़ रुपये का तोहफा

 

नई दिल्‍ली. देश में इस वक्त अत्यंत चुनावी माहौल बना हुआ है. छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा चुआवों के लिए मतदान हो रहे है तो वही देश के चार अन्य राज्यों में भी यह चुनाव बेहद नजदीक आ चुके है.  ऐसे में देश के तमाम राजनेता इन सभी राज्यों में अपनी-अपनी पार्टियों की जीत स्थापित करने के लिए पुरजोर कोशिशे कर रहे है और बार-बार इन राज्यों का दौरा भी कर रहे है. इस कड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे है.

अफगानिस्तान : फिर तेज हुए आतंकी हमले, दस जवानों समेत 25 लोगों की मौत

 

काबुल. पिछले कई सालों से भीषण आतंकवाद और गृह हिंसा से जूझ रहे पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में कुछ दिनों पहले ही लम्बे समय बाद आतंकी हमलों में थोड़ी कमी आई ही थी कि अब इस देश में इन हमलों ने एक बार फिर से जोर पकड़ना शुरू कर दिया हैं. एक विदेशी मीडिया एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी दूत जलमय खलीलजाद के वापस अफगानिस्तान लौटने के बाद से ही इन हमलों में भारी बढ़ोतरी हुई है. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : राज्य की जनता आज चुनेगी अपना मुख्यमंत्री

 

रायपुर. मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के लिए 12 नवम्बर याने आज का दिन बेहद ख़ास है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज इस राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हो रहे हैं. इस मतदान के जरिये ही आज इस राज्य की जनता तय करेगी की अगले पांच सालों के लिए राज्य में किस पार्टी की सत्ता होगी और उनका मुख्यमंत्री कौन बनेगा.

छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : वोटिंग से पहले नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट

 

रायपुर. मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में आज (सोमवार,12 नवम्बर) छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हो रहे हैं. लेकिन इस मतदान से पहले ही यहाँ पर नक्सलियों ने लोगों में खौफ पैदा करने और चुनावों में दखल डालने की कोशिशे शुरू कर दी है. इन कोशिशों के तहत ही आज नक्सलियों ने वोटिंग शुरू होने से पहले ही छत्‍तीसगढ़ में एक बम ब्लास्ट भी कर दिया है.  

ख़बरें और भी 

आज वाराणासी में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, जनता को देंगे 2500 करोड़ रुपये का तोहफा

मध्य प्रदेश चुनाव: अब मतदाताओं को लुभाने के लिए नुक्कड़ नाटकों का सहारा लेगी भाजपा

छत्तीसगढ़: चुनाव से मात्र एक दिन पहले हुए दो नक्सली हमले, 1 जवान शहीद

पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक सैनिक शहीद, 2 जख्मी

राम मंदिर पर कर्नाटक मंत्री जमीर अहमद का बड़ा बयान, कहा मुसलमान अपना हक़ मांग रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -