सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

मध्यप्रदेश चुनाव: बीजेपी ने तैयार की उम्मीदवारों की लिस्ट, जल्द हो सकती है घोषणा

नई दिल्ली​। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की ​लिस्ट तैयार कर ली है। जानकारी के लिए बता दें कि जल्द ही इन उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है। ​इस लिस्ट को  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की  मुलाकात के दौरान  तय किया गया। इस बैठक में चुनाव के लिए 150 उम्मीदवारों के नामों को चुना गया है। सूत्रों ने बताया कि  जो भी नाम तय किए गए हैं, उन्हें सीईसी में रखा जाएगा और सीईसी की मुहर लगने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। 


श्रीलंका में नहीं सुलझ रहा राजनैतिक संकट, अमेरिका बोला- जरूरी संवैधानिक प्रक्रिया करे पालन

कोलंबो. भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में पिछले कुछ दिनों से गंभीर राजनैतिक संकट उभरा हुआ हैं जिसने यहाँ के माहौल को भी हिंसक बना दिया हैं. अब श्रीलंका के इस मामले में दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश कहलाने वाला अमेरिका भी उतर चुका हैं. अमेरिका ने इस मामले में श्रीलंका को चेतावनी देते हुए कहा हैं कि वो देश में नेतृत्व को तय करने के लिये संविधान के अनुसार निर्धारित जरुरी संवैधानिक प्रक्रिया का पालन करे वार्ना इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं.


भारत ने जीता आखिरी वनडे मैच, रोहित ने खेली शानदार पारी

तिरूवनंतपुरम: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे और अंतिम वनडे मैच में शानदार जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। जिसके बाद इंडीज की टीम मात्र 104 रन के संक्षिप्त स्कोर पर ही सिमट गई। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है वहीं रविन्द्र जडेजा ने 4 खलील अहमद 2, भुवनेश्वर ने 2 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को ज्यादा स्कोर नहीं बनाने दिया। 

 

खतरनाक सड़क हादसे में 6 दिन बाद जिंदा मिली महिला

वाशिंगटन: देश सहित विदेशों में भी इस समय सड़क दुर्घटनाएं ज्यादा हो रही है और इस तरह से हो रहे हादसों में आम लोगों को मौत का सामना करना पड़ता है। हाल में पता चला है कि अमेरिका में एक सड़क हादसे के दौरान एक महिला की कार, एरिजोना में राजमार्ग से नीचे गिरकर एक पेड़ पर अटक गई जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने उस महिला को जिंदा बचा लिया है।

 

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची, जानिए किस-किस को मिला टिकट

रायपुर. देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक आ गए हैं और इन पांच राज्यों में से एक राज्य छत्तीसगढ़ भी हैं जहाँ पर  आगामी विधानसभा चुनाव 12 नवंबर से शुरू होने वाले हैं. इन चुनावों के मद्देनजर राज्य में सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां भी बेहद तेज कर दी हैं. इन तैयारियों के तहत ही आज कांग्रेस ने इन विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं और अंतिम सूची जारी कर दी हैं. 

ख़बरें और भी 

मध्‍यप्रदेश : राहुल ने कमलनाथ को पेश की आईसक्रीम, शिवराज ने कसा तंज

मद्रास हाईकोर्ट ने लगाया आॅनलाइन दवा ब्रिकी पर प्रतिबंध

बॉलीवुड की वो हस्तियां जिन्होंने कबूला 'गे' होने का सच

स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेरिस मास्टर्स से नाम लिया वापिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -