सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

सीएम योगी का इशारा, जल्द शुरू होगी राम मंदिर निर्माण की तैयारियाँ

लखनऊ. देश के अधिकतर राज्यों में चुनाव काफी नजदीक आ चुके है और इसके माद्देनज़र तमाम राजनेताओं ने भी अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसके साथ ही नेताओं ने जनता को आकर्षित करने के लिए बड़े-बड़े वादे करने भी शुरू कर दिए है. अभी हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राम मंदिर के निर्माण को शुरू किये जाने की ओर इशारा किया है.


तालिबान की धमकियों और हिंसा के डर के बीच आज अफ़ग़ानिस्तान में हुआ मतदान

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान में आज शनिवार को संसदीय चुनावों में मतदान शुरू किए गए, लेकिन अराजक संगठनों के प्रदर्शन और हिंसा के कारण दक्षिणी प्रांत कांधार में मतदान स्थगित कर दिया गया. संयुक्त राष्ट्र, जो इस प्रक्रिया का समर्थन कर रहा है, ने अफगानों से आग्रह किया है कि वे वोट देने के अपने संवैधानिक अधिकार का इस अवसर पर प्रयोग करें और एक सुरक्षित वातावरण में चुनाव का आयोजन करें.


इलाहबाद बना 'प्रयागराज', अब शिमला बनेगा 'श्यामला'

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य की राजधानी शिमला को श्यामला को नामित करने पर विचार कर रही है, राइट विंग के हिन्दू संगठनों द्वारा ब्रिटिश शासन के प्रतीकों को हटाने के सम्बन्ध में ये मांग उठाई गई थी. अंग्रेजों के आने से पहले, शिमला को श्यामला के नाम से जाना जाता था, शुक्रवार की शाम जाखू मंदिर में दशहरा उत्सवों के अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि मेरी सरकार शहर का नाम बदलने की मांग पर जनता की राय मांगेगी. 


जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: दक्षिण कश्मीर में भाजपा का कब्ज़ा, मतगणना जारी

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर में हाल ही में संपन्न हुए निकट चुनावों के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. चुनाव अधिकारीयों ने बताया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आतंकवाद से पीड़ित दक्षिण कश्मीर के चार जिलों में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव जीत लिए हैं, कश्मीर के आतंक प्रभावित शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग जिलों में बीजेपी ने निकाय की सीट पर जीत हासिल की है. 


अमृतसर ट्रेन हादसा: सीपीआरओ ने किया खुलासा, हादसे में नहीं थी ड्राइवर की गलती

अमृतसर: उत्तरी रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने शनिवार को स्पष्ट किया कि ड्राइवर के साथ के साथ अमृतसर रेल हादसे के बारे में पूछताछ की गई है. उन्होंने कहा कि ड्राइवर से की गई पूछताछ में उसकी कोई गलती सामने नहीं आई है. सीपीआरओ कुमार ने यह भी कहा कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए, सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है और चालक भी प्रारंभिक जांच का हिस्सा था और वह अपनी नियमित गति से ट्रेन चला रहा था.


ख़बरें और भी 

अमृतसर रेल हादसा : जानिए इस त्रासदी से जुड़े 6 अहम् तथ्य

अमृतसर रेल हादसे में 'रावण' की भी हुई मौत, पत्नी और मां का हुआ बुरा हाल

आलिया, सोनाक्षी और आदित्य 'कलंक' की शूटिंग के लिए पहुंचे इंदौर

इस देश के एक्टर के साथ काम करना चाहती हैं प्रियंका की बहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -