सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

अमृतसर रेल हादसाः राजकीय शोक का एलान, कार्यालय व शैक्षणिक संस्थान भी रहेंगे बंद

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर में कल रात रावण दहन के दौरान हुए भीषण रेल हादसे से हुए जान-माल के नुक्सान पर दुख जताते हुए पंजाब सरकार ने आज इस रेल हादसे को राजकीय शोक घोषित किया है। इस वजह से आज पंजाब के सभी  शैक्षणिक संस्थान और सरकारी  कार्यालय बंद रहेंगे।


अमृतसर रेल हादसा : रेलवे की सफाई- इसमें रेलवे की कोई गलती नहीं, हमें आयोजन की कोई जानकारी नहीं थी

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर में कल (शुक्रवार, 19 अक्टूबर) रात हुए भीषण रेल हादसे को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है, कुछ पार्टियों ने इस मामले के लिए कांग्रेस को कोसते हुए कहा है की यह आयोजन कांग्रेस ने करवाया था और इसके लिए गलत जगह का चुनाव किया गया था. इसके साथ ही कई पार्टियों ने इस हादसे के लिए रेलवे को भी जिम्मेदार ठहराया है. इन सब के बीच अब रेलवे ने भी इस मामले में अपनी सफाई दे दी है. 


अमृतसर रेल हादसा : आठ ट्रेने रद्द, पांच गाड़ियों के रुट में परिवर्तन

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर में कल (शुक्रवार, 19 अक्टूबर) रात हुए भीषण रेल हादसे की वजह से रेलवे ने इस ट्रैक पर से गुजरने वाली 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही रेलवे ने पांच ट्रेनों के रुट में भी परिवर्तन करने के अलावा 10 गाड़ियों के समय में बदलाव किया है. 


अमृतसर रेल हादसे में 'रावण' की भी हुई मौत, पत्नी और मां का हुआ बुरा हाल


अमृतसर : दशहरे के दिन रावण दहन के मौके पर अमृतसर के जौड़ा फाटक पर एक ट्रेन कई लोगों के लिए काल बनकर आई थी. रावण दहन देखने के लिए कई लोग रेल की पटरी पर बैठे थे तभी अचानक से तेज रफ़्तार में ट्रेन सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में लेकर निकल गई. इन सैकड़ों लोगों में रावण भी ट्रेन की चपेट में आ गया. इस रावण का चला जाना सभी को बहुत दुःख दे गया क्योकि ये कोई नकली रावण नहीं था बल्कि ये असली रावण था. जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे हैं उसका नाम है दलबीर सिंह. ये वो ही शख्स है जिसने रावण दहन के दौरान रावण का किरदार निभाया था.

 

अमृतसर रेल हादसा : घायलों से मिलने पहुंचे सिद्धू, बोले- हादसे पर राजनीती न करे


चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर में कल (शुक्रवार, 19 अक्टूबर) रात तक़रीबन आठ बजे रावण के पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान हुए भीषण रेल हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 61 हो गई है. इसके साथ ही इस हादसे को लेकर देश में राजनीति भी शुरू हो गई है. इस हादसे के लिए कई पार्टियां कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहरा रही है. लेकिन इन सब के बीच अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपनी सफाई दी है.

 

ख़बरें और भी 

अमृतसर रेल हादसा : जानिए इस त्रासदी से जुड़े 6 अहम् तथ्य

अमृतसर रेल हादसे में 'रावण' की भी हुई मौत, पत्नी और मां का हुआ बुरा हाल

आलिया, सोनाक्षी और आदित्य 'कलंक' की शूटिंग के लिए पहुंचे इंदौर

इस देश के एक्टर के साथ काम करना चाहती हैं प्रियंका की बहन

अमृतसर रेल हादसा : घायलों से मिलने पहुंचे सिद्धू, बोले- हादसे पर राजनीती न करे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -