सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

सबरीमाला मंदिर : बढ़ने लगा तनाव, मुख्यमंत्री की चेतावनी, कानून हाथ में लेने की कोशिश न करे

तिरूवनंतपुरम. केरल के मशहूर मंदिर सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर पिछले कई हफ़्तों से चल रहा हंगामा अब बढ़ता ही जा रहा है. आज इस मंदिर के द्वार खुलने जा रहे है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार आज से इस मंदिर परिसर में महिलाएं भी प्रवेश कर पायेगी. लेकिन मंदिर ट्रस्ट के लोगों समेत सैकड़ों लोगों कोर्ट के इस फैसले का कड़ा विरोध कर रहे है और इसे लेकर इलाके में तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है.


मुजफ्फरपुर दुष्कर्म: बृजेश ठाकुर की मुश्किलें बढ़ी, ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्डरिंग का मामला

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित गर्ल शेल्टर होम में 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म होने की खबर ने पुरे देश को हिला दिया था. लेकिन अब इस शेल्टर होम की एक और काली सच्चाई उजागर हुई है, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब शेल्टर होम मामले से सम्बंधित एक मनी लॉन्डरिंग का मामला भी दर्ज कर लिया है. सीबीआई एफआईआर की संज्ञान लेते हुए मनी लॉंडरिंग अधिनियम की रोकथाम के तहत ईडी द्वारा मामला दर्ज किया गया है, ईडी सूत्रों ने कहा, एजेंसी जल्द ही आश्रय गृह, ब्रजेश ठाकुर के मालिक सहित समस्त आरोपियों को समन जारी करेगी.


त्योहारों पर मंडराया बैंक बंद होने का साया, फेस्टिव सीजन पर होगी कैश की किल्लत

नई दिल्ली: भारत में आने वाले कुछ दिनों में लगाातर ही त्योहार हैं, जिनके मद्देनजर भारतीय बैंकों में अवकाश रहेगा और बैंक पूरी तरह बंद रहेंगे। त्योहारी सीजन होने के चलते आने वाले दो माह तक देश में बड़े त्योहारों की धूम रहेगी और इसके अलावा देश में सभी सरकारी दफ्तरों की छुट्टियां रहेंगी। जहां एक ओर फेस्टिव सीजन के चलते लोगों में ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है वहीं बैंकों के बंद रहने से लोगों को दिवाली-दशहरा के अलावा ईद-ए-मिलाद और गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस पर कैश की किल्लत भी हो सकती है। 


हिसार अदालत का फैसला, हत्या के दूसरे मामले में भी रामपाल को उम्रकैद

हिसार: मंगलवार को सतलोक आश्रम संचालक रामपाल को हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाने वाली अदालत ने आज एक अन्य महिला की  हत्या के मामले में भी रामपाल को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इसमें रामपाल के साथ 13 अन्य लोगों को भी अदालत ने यही सजा सुनाई है. इससे पहले 11 अक्टूबर को अदलात ने रामपाल के खिलाफ मामले की सुनवाई करते हुए उसे 13 अन्य लोगों सहित हत्या के मामले में दोषी पाया था और सजा सुनाने के लिए 16 और 17 अक्टूबर का दिन निर्धारित किया था.


सबरीमाला मंदिर : आदिवासियों का आरोप, पुराने रीति-रिवाज को खत्म कर रही है सरकार और कोर्ट

तिरूवनंतपुरम. केरल में पिछले कुछ दिनों से सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर चल रहा विवाद बढ़ते ही जा रहा है. इस मामले में हाल ही में केरल के कई आदिवासी संगठनों ने कोर्ट के आदेश का विरोध करते हुए कोर्ट और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है. 

ख़बरें और भी 

एमपी: दुर्गा पंडाल में लगी भीषण आग, कई झांकियां जलकर राख

मास्टर ब्लास्टर का एक और 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली

2030 तक देश से पूरी तरह ख़त्म हो जाएगी भुखमरी : बीजेपी

झूठ पे झूठ बोले जा रहे हैं राहुल गाँधी, मैं नीरव मोदी से कभी नहीं मिला : अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -