सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 7 किलो का आईईडी विस्फोटक डिफ्यूज

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है. इस राज्य में हाल ही में नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी साजिश के तहत लगाया गया 7 किलो का आईईडी विस्फोटक डिफ्यूज कर के बरामद किया गया है. यह मामला आज छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित छेत्र सुकमा में सामने आया है जहाँ नक्सलियों ने एक बड़ा धमाका करने के मकसद से गोरगुंडा के देवरपल्ली सड़क के किनारे सात किलो का आईईडी लगा रखा था. यह एक तरह का खतरनाक विस्फोटक होता है और अगर नक्सलियों की यह साजिश कामयाब हो जाती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था जिसमे काफी लोगों की जान जा सकती थी.


राफेल डील : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिए जानकारी साझा करने के निर्देश

नई दिल्ली. देश में पिछले कई महीनों से विवादों में चली आ रही राफेल विमान डील को लेकर आज देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले में सरकार को एक सीलबंद लिफाफे में इस सौदे की जानकारी साझा करने के आदेश दिए है.


ब्रिटेन: सांसदों के कार्यालयों से निकले यूस्ड कंडोम्स, सफाईकर्मियों ने की शिकायत

लंदन: एक मीडिया रिपोर्ट में ब्रिटैन के संसद के बारे में हैरतअंगेज़ खुलासा हुआ है, इस रिपोर्ट में बताया गया है कि वेस्टमिनिस्टर पैलेस स्थित बिर्टिश सांसदों के ऑफिसों में उपयोग किए हुए कंडोम और वॉमिट लिटर्स पाए गए हैं, जिसे वहां के सफाई कर्मचारियों ने घृणित बताया है. एक समाचार पत्र में एक अज्ञात व्यक्ति ने बयान देते हुए कहा है कि 'क्या सफाई कर्मी इसलिए हैं कि वो सांसदों के ऑफिस से उनके उपयोग किए हुए कंडोम्स और उनकी उल्टियां साफ़ करें.' 


जीका वायरस : 29 लोग पीड़ित, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं

जयपुर . दुनिया के कई देशो में कहर मचा चूका ज़ीका वायरस अब भारत में भी तेजी से फैलता जा रहा है. तक़रीबन एक माह पहले ही इस वायरस का पहला मामला राजिस्थान की राजधानी जयपुर से सामने आया था. इसके बाद से राजिस्थान में इस वायरस से संक्रमण के अब तक 29 मामले सामने आ चुके है. हालाँकि देश के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से  हाल ही में जारी किये गए एक बयान में कहा गया कि देश की जनता को इस वायरस से घबराने की जरुरत नहीं है.


रिकॉर्ड निचले स्तर से सुधरा रुपया, 23 पैसे मजबूती के साथ 74.16 पर पहुंचा

मुंबई: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले लगातार गिरते हुए भारतीय रुपए में आज 24 पैसे मजबूती देखी गई है, आज बुधवार को रुपया 74.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला, हालांकि यह अब तक की सबसे कमज़ोर ओपनिंग है. इससे पहले मंगलवार को रूपये में 33 पैसे की रिकॉर्ड गिरावट देखी गई थी, कल रुपया अब तक के रिकॉर्ड निचले स्तर 74.39 पर पहुँच गया था.

 ख़बरें और भी  

देश के बैंकों पर उठ रहे सवाल, लोग नहीं हैं संतुष्ट

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने दिया विशेष आॅफर, करें जमकर खरीदारी

74.16 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, नवंबर में होगी भारी गिरावट

IMF ने GST को बताया सही, कहा पीएम मोदी की नीतियों के कारण तेज़ी से बढ़ रहा भारत

आज सर छोटू राम की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -