एचडी देवगौड़ा के 7 विधायकों ने थामी कांग्रेस की बांह
एचडी देवगौड़ा के 7 विधायकों ने थामी कांग्रेस की बांह
Share:

कर्नाटक विधान सभा चुनाव निकट है और वहां सियासत गरमा गई है. कर्नाटक के पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के 7 पूर्व विधायकों ने रविवार को कांग्रेस का दामन थामते हुए एचडी देवगौड़ा को तगड़ा झटका दिया है. ये सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. आपको बता दें कि 225 सीटों वाली विधानसभा में जेडीएस के 37 विधायक थे जिनमे 7 विधायकों के पार्टी छोड़ने की वजह से यह संख्या केवल 30 रह गयी है. शनिवार को जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू ने इन विधायकों के पार्टी से इस्तीफे की पुष्टि की थी.

गौरतलब है कि 23 मार्च को हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के बाद इन सभी ने शनिवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. इन विधायकों में जमीर अहमद खान, सी स्वामी, इकबाल अंसारी, बालाकृष्ण, रमेश बंदीसिद्देगौडा, भीमा नायक और अखंड श्रीनिवास मूर्ति शामिल हैं. इसके अलावा जेडीएस के पूर्व एमएलसी एमसी ननैया, सरोवर श्रीनिवास और बी रामकृष्ण ने भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है.

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने की कवायद में जुटी बीजेपी के लिए यह एक बुरी खबर है. फ़िलहाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सूबे में चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए है और इसी क्रम में वे पार्टी को मजबूती देने की हर संभव कोशिश कर रहे है. 

राहुल के NCC वाले बयान पर विवाद

अमित शाह ने प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को बताया जीत का फैक्टर

भाजपा छीन रही है जीएसटी और नोटबंदी के तहत लोगों का पैसा- राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -