एच1बी वीजा धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी

वाशिंगटन. अमेरिका में एच1बी वीजा पर काम कर रहे विदेशी लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अब एच1बी वीजा पर काम करने अमेरिका गए विदेशी पेशेवर एक से अधिक कंपनियों के लिए काम कर सकते हैं. अमेरिका की आव्रजन एजेंसी ने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी. भारतीय आईटी पेशेवरों में यह वीजा काफी लोकप्रिय है. कईं भारतीय इस वीजा पर अमेरिका में कार्य कर रहे हैं.

एच1बी एक गैर आव्रजक वीजा है, जिसमें अमेरिकी कंपनियों को कुछ विशेषज्ञता वाले पदों पर विदेशी पेशेवरों को रखने की अनुमति होती है. प्रतिवर्ष चीन और भारत जैसे देशों से अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनियां, हजारों की संख्या में पेशेवरों की नियुक्ति करती हैं. जो इसी वीजा पर काम करने अमरीका जाते है. अब इस खबर से उनमें खुशी की लहर है. एच1बी वीजा के सफल आवेदनों पर निर्णय लेने वाली संघीय एजेंसी अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवाएं (यूएससीआईएस) ने ट्वीट कर इस बारे में बताया. एजेंसी ने लिखा, ‘‘सामान्य तौर पर एच1बी कर्मचारी एक से अधिक नियोक्ता के लिए काम कर सकता है, हालांकि दोनों के लिए उसे आई-129 मंजूरी लेनी होगी.”

यूएससीआईएस ने आगे लिखा कि “आप कहीं काम शुरू करते हैं उससे पहले नए नियोक्ता को आई-129 आवेदन जमा कराना होगा.” फॉर्म आई-129 नियोक्ता द्वारा गैर आव्रजक कर्मचारी के लिए यूएससीआईएस के पास जमा कराना होता है.

दुष्कर्म पीड़ि‍ताओं को बन्दूक का लाइसेंस देने का प्रस्ताव

हत्यारे शम्भूलाल की पत्नी का बैंक अकाउंट फ्रीज

पौंग झील में पलटी नाव,मछुआरा लापता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -