गुरुंग ने किया दार्जिलिंग बंद वापस लेने का एलान
गुरुंग ने किया दार्जिलिंग बंद वापस लेने का एलान
Share:

दार्जिलिंग: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अपील और पुलिसिया कार्रवाई को देखते हुए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) प्रमुख विमल गुरुंग ने 104  दिनों के बाद बेमियादी दार्जिलिंग बंद वापस लेने की घोषणा कर दी. अज्ञातवास से उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह छह बजे से उनकी पार्टी बंद वापस ले लेगी.

गुरुंग ने बीते सोमवार को राज्य सरकार से समझौता करने की पेशकश भी की थी. इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर गुरुंग से दार्जिलिंग बंद वापस लेने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि, उत्सव के माहौल को देखते हुए पहाड़ पर सामान्य स्थिति कायम करने के लिए जीजेएम नेता विमल गुरुंग से बेमियादी बंद वापस लेने की अपील करते हैं. साथ ही उन्होंने केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को गोरखालैण्ड के मुद्दे पर बैठक बुलाने का निर्देश भी दिया.

गुरुंग की घोषणा के बाद बुधवार से इलाके की सामान्य स्थिति बहाल हो सकती है. हालांकि इससे पार्टी के आंदोलन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बेमियादी बंद से दार्जिलिंग को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इसका सबसे ज़्यादा प्रभाव पर्यटन उद्योग पर पड़ा. आंदोलन की वजह से दार्जिलिंग को 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

रोजगार दिलवाने की आड़ बेरोजगारों से लुटे 50 लाख रुपए

शादी में एएसआई की बन्दुक से चली गोली एक घायल

धर्म के आगे एक बार फिर हारा प्यार


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -