भाजपा ने गुजरात में लगाया सीटों का शतक
भाजपा ने गुजरात में लगाया सीटों का शतक
Share:

नई दिल्ली : गुजरात में भले ही भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया लेकिन कांग्रेस के दमदार प्रदर्शन के कारण भाजपा अपने 150 सीटें जीतने के लक्ष्य तक पहुंचना तो दूर सौ सीटों तक भी नहीं पहुँच पाई और वह मात्र 99 सीटें ही जीत सकी. लेकिन अब भाजपा गुजरात में 99 के फेर से निकल आई है ,क्योंकि उसे एक निर्दलीय विधायक ने समर्थन देने का एलान कर दिया है. इस कारण अब भाजपा ने सीटों की संख्या का शतक लगा दिया है.

उल्लेखनीय है कि लुनावाडा से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विजयी विधायक रतन सिंह साठौड़ ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है. रतन सिंह ने अपने समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल के पास भी भेज दी है. रतन सिंह के इस समर्थन से बीजेपी के विधायकों की संख्या 100 पर पहुंच गई है . आपको जानकारी दे दें कि रतन सिंह ने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन दिया है.

बता दें कि रतन सिंह मूलतः कांग्रेसी हैं .जब रतन सिंह को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया,तो उन्होंने लुनावाडा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. लेकिन पार्टी की इस कार्रवाई का उनपर कोई असर नहीं पड़ा और वो निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनाव जीतने में कामयाब रहे. उनकी जीत के बाद कांग्रेस को उन्हें टिकट न देने का पछतावा तो हुआ होगा , बहरहाल रतन सिंह के भाजपा को समर्थन दिए जाने से भाजपा की ताकत में एक और का इजाफा हो गया.

यह भी देखें

गुजरात के नतीजों पर शिव सेना का प्रहार

चुनाव में मोदी की मेहनत का शाह ने किया खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -