आज से शुरू गुजराती नववर्ष, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
आज से शुरू गुजराती नववर्ष, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात नववर्ष के मौके पर गुजरातवासियों को ट्विटर के जरिए शुभकामनाएं दी है. गुरुवार को पीएम मोदी ने गुजराती और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट करते हुए गुजरातवासियों को शुभकामनाएं दी है. अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 'गुजरात के सभी लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं, प्रार्थना है कि आने वाला वर्ष आपके सारे मनोकामनाओं को पूरा करे. आप सभी स्वस्थ और दीर्घायु रहें. नव वर्ष साल मुबारक.'

20 करोड़ की घूस लेकर फरार हुए बीजेपी नेता जनार्दन रेड्डी, तलाश में जुटा प्रशासन

गौरतलब है कि गुजराती नववर्ष की शुरुआत दीपावली के दूसरे दिन से होती है. गुजराती कैलेंडर के अनुसार यह साल का पहला दिन होता है. इसे बेस्तु वर्ष और वर्ष-प्रतिपदा या पड़वा भी कहा जाता है. मान्यता यह भी है कि भगवान श्री कृष्ण ने ब्रज में तेज बारिश को रोकने के लिए गोर्वधन पूजा की थी. गोर्वधन पूजा के दिन से गुजराती नव वर्ष की शुरुआत होती है.

HAL में इन पदों पर नौकरी का बेहद शानदार मौका, नजदीक है आवेदन की अंतिम तिथि

पीएम मोदी के अलावा आज नववर्ष के मौके पर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने भी  गुजरात की राजधानी गांधीनगर के प्रसिद्ध पंचदेव मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना की और राज्य्वासियों को शुभकामनाएं दी. गुजराती नववर्ष के मौके पर पूरे देश और दुनिया के अलग अलग भागों में रहने वाले गुजराती समुदाय के लोग बड़े उत्साह के साथ गुजराती नव वर्ष का त्यौहार मन रहे हैं. 

खबरें और भी:-

हैदराबाद में पुलिस को मिला करोड़ों रूपए का कैश, पकड़े गए चार आरोपी

डरावने पोस्टर की तरह ही मुश्किल में डाल देगा 'मुश्किल' का ट्रेलर

साड़ी में धमाल मचा रही है शिवाय की अनिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -