66 सालों से नहीं किया ये काम तो गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम
66 सालों से नहीं किया ये काम तो गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम
Share:

लड़कियों के लम्बे नाख़ून तो देखे हैं हमने लेकिन किसी पुरुष के लम्बे नाख़ून देखकर हमे थोड़ी हैरानी होती है. आम तौर पर पुरुष अपने नाख़ून बढ़ाते नहीं हैं और न ही उन्हें इस बात का शौक होता है. लेकिन एक शख्स ऐसा है जिसे नाख़ून बढ़ाने का इतना शौक है कि पिछले कई सालों से उसने नाख़ून नहीं काटे. इसी के चलते वो अब दुनिया भर में फेमस हो रहा है. अगर आप भी जानना चाहते हैं तो आइये बता देते हैं उस अनोखे शख्स के बारे में जिनके नाख़ून सभी को हैरान कर रहे हैं.

दरअसल, आपने अब तक लड़कियों के ही लम्बे नाख़ून देखे होंगे लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस आदमी के नाख़ून जिसने करीब 66 सालों से नाखूनों पर नेलकटर नहीं लगाया. जी हाँ, ये शख्स भारत के एक ऑक्टोपोनियन हैं जिनका नाम श्रीधर चिलल है. इन्होने 66 सालों से नाख़ून नहीं काटे और अब उनके नाख़ून इतने बढ़ चुके हैं कि अब उन्हें काटने का फैसला ले लिया है. इतना ही नहीं इन नाखूनों के चलते उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है जिसके चलते वो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

देखा जाए तो श्रीधर ने साल 1952 से अपने बाएं हाथ के नाखूनों को नहीं काटा है. इसी की वजह से उन्हें दुनिया के सबसे लम्बे नाख़ून होने का ख़िताब मिला है. फ़िलहाल वो 82 साल के हैं और अब नाखूनों की कुर्बानी देने को तैयार हैं. उनके नाखूनों की लंबाई 909.6 सेंटीमीटर है और अंगूठे का नाख़ून सबसे बड़ा है जिसकी लम्बाई 197.8 सेंटीमीटर है. यकीन नहीं  होता तो आप भी देख सकते हैं ये वीडियो जो वायरल हो रहा है.

इस पार्टी में होती है अय्याशी की सारी हदें पार

इस डर के कारण कोबरा जा छुपा बाइक में, हुई मुश्किल..

ऑनलाइन इंटरव्यू की हरकत सोशल मीडिया पर हो गई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -