झुर्रियों की समस्या को दूर करती हैं अमरूद की पत्तियां
झुर्रियों की समस्या को दूर करती हैं अमरूद की पत्तियां
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां हमेशा खूबसूरत दिखना चाहती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए वह अपने चेहरे पर अधिक मात्रा में मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. मार्केट में मिलने वाले मेकअप प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है. मेकअप करने के बाद आपका चेहरा खूबसूरत दिखने लगता है, पर मेकअप हटाने के बाद आपकी त्वचा रूखी और बेजान नजर आती है. अगर आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करें. 

अमरूद की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करें. अमरूद की पत्तियों में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं. इसके अलावा अमरूद की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं जो चेहरे की झुर्रियां दूर कर सकते हैं. रोजाना चेहरे पर अमरूद की पत्तियों का पेस्ट लगाने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

2- अमरूद की पत्तियों में  नेचुरल  टोनिंग गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा में मौजूद काले दाग धब्बों को कम करने में मदद करते हैं. अमरूद की पत्तियों में मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा में मौजूद जीवाणुओं को खत्म कर देते हैं. जिससे त्वचा से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

3- अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करने के लिए अमरूद की पत्तियों को तोड़कर गर्म पानी में डालें. जब ये अच्छे से उबल जाए तो इन्हें ठंडा करें. अब इस पानी को छानकर एक स्प्रे बोतल में भर कर फ्रिज में रख दें. बाद में इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

 

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -