ग्रीन टी की मदद से दूर करे अपनी साँसों की  दुर्गन्ध
ग्रीन टी की मदद से दूर करे अपनी साँसों की दुर्गन्ध
Share:

कई लोग कच्चे प्याज का सेवन सलाद के रूप में करते है.सलाद के रूप में कच्चे प्याज का सेवन खाने के स्वाद को तो बढ़ा देता है.पर कच्चा प्याज खाने से काफी देर तक उसकी बदबू साँसों के बनी रहती है.जिसके कारन कभी कभी दुसरो के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ जाता है.लेकिन आज हम आपको जो तरीके बताने जा रहे है उनके इस्तेमाल से सांसों से प्याज की बदबू को दूर किया जा सकता है. 

1-अगर आपकी सांसो से कच्चे प्याज की महक आ रही है तो इसे दूर करने के लिए पुदीना के पत्तो को कुछ मिनट तक चबाये.पुदीना मुंह से प्याज की गंध को दूर करने में बहुत मददगार होता है. 

2-सरसो के इस्तेमाल से भी साँसों की बदबू को दूर किया जा सकता है.साँसों की बदबू दूर करने के लिए थोड़ी सी सरसों को लेकर मुंह में रखकर 30 सेकंड के लिए अच्छे से हिलाये, फिर उसे थूक दें. थूकने के बाद फिर से  एक चम्मच लेकर उसे निगल लें. इससे प्याज से आती मुंह की दुर्गंध दूर हो जाती है. 

3-कच्चे प्याज में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते है जो सांसो में दुर्गन्ध पैदा करते है.पर ग्रीन टी, इन बदबू पैदा करने वाले तत्वों को बेअसर करने मददगार होती है. नियमित रूप से एक कप ग्रीन टी के सेवन से साँसों से आने वाली बदबू दूर हो जाती है.

 

अच्छी नींद के लिए करे दूध और सौंफ का सेवन

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है जीरे का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -