ग्रीन टी के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैकहेड्स की समस्या
ग्रीन टी के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैकहेड्स की समस्या
Share:

चेहरे पर ब्लैकहैड्स की समस्या तो आपको ज़्यादातर देखने को मिलती है, चेहरे पर ब्लैकहेड्स आने से चेहरे की सारी सुंदरता नष्ट हो जाती है. लड़कियां ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाती है. पर कोई भी तरीका उनके ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर नहीं कर पाता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1-ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा लेकर उसमे थोड़ा सा पानी मिला ले,अब इसे अपने ब्लैकहैड्स पर लगाकर उसपर हलके हाथो से मसाज करे. और थोड़ी देर के बाद हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में 2 बार करें. 

2-दालचीनी के इस्तेमाल से भी ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है,इसके लिए थोड़ी सी दालचीनी को लेकर पीस ले,अब इसके पाउडर में नींबू का रस और हल्दी पाउडर मिलाकर ब्लैकहैड्स वाली जगह पर लगाए, फिर 10-15 के बाद  फिर धो लें. 
 
3-निम्बू को बीच से काट ले अब इसके आधे हिस्से का रस निकाल ले,अब इस रस में शहद और चीनी मिलाये,अब इसे अपने ब्लैक हैड्स वाली जगह पर लगाकर रगड़ें. थोड़ी देर तक रगड़ने के बाद इसे धो लें. इस प्रक्रिया को दिन हफ्ते में 2 बार ट्राई करें.
 
4-ग्रीन टी के इस्तेमाल से भी ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है,इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते है जो आपके चेहरे से एक्सट्रा ऑयल निकालकर पिम्पल्स और स्वेलिंग को दूर करने का काम करते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच सूखी ग्रीन टी की पत्तियों को पानी के साथ मिलाकर पीस ले,अब इस पेस्ट को ब्लैकहैड्स पर लगाकर 2-3 मिनट तक स्क्रब करें. इसे गुनगुने पानी से धो लें.ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

जानिए क्या होते है बालो में स्ट्रेटनिंग करवाने के नुकसान

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

स्किन में कसाव लाने के कुछ आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -