अस्थमा के मरीजों के लिए फायदेमंद होता है हरे धनिये का जूस
अस्थमा के मरीजों के लिए फायदेमंद होता है हरे धनिये का जूस
Share:

हरी धनिया के पत्ते हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करते हैं. हरी धनिया के पत्तों में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. धनिया के पत्तों में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, वसा, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, मिनरल्स और आयरन मौजूद होते हैं. पेट के लिए धनिया का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. आज हम आपको हरी धनिया की कुछ सेहत संबंधी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 


1- आजकल समय से पहले ही लोगों के आंखों की रोशनी कम होती जा रही है. अगर अपनी आंखों को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो नियमित रूप से एक गिलास धनिया के जूस का सेवन करें. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन A मौजूद होता है जो आपकी आंखों को स्वस्थ रखने में सहायक होता है. 

2- हरा धनिया पाचन शक्ति को मजबूत बनाने में मदद करता है. रोजाना इसका जूस पीने से पेट की समस्याओं से आराम मिलता है. हरे धनिया की पत्तियों को छाछ में मिलाकर पीने से आपको बदहजमी, मतली और पेचिश जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

3- अगर आपको अस्थमा की समस्या है तो आपके लिए हरी धनिया का जूस फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए एक ग्लास हरे धनिए के जूस में थोड़ी सी मिश्री को मिलाकर पिए.

 

किडनी स्टोन की समस्या को दूर करती है बीयर

अस्थमा पेशेंट्स के लिए हानिकारक होता है ड्राई फ्रूट्स का सेवन

किडनी को हमेशा स्वस्थ रखते हैं ये हर्ब्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -