बाल त्वचा और नाखूनों को खूबसूरत बनाती है ग्रीन टी

बाल त्वचा और नाखूनों को खूबसूरत बनाती है ग्रीन टी

लड़कियों की पर्सनैलिटी में निखार लाने के लिए बाल, त्वचा और नाखून सभी का महत्वपूर्ण स्थान होता है. लड़कियां अपने बाल नाखून और त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करती हैं. जिसमें बहुत सारी परेशानियां आती हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने बालों नाखून और त्वचा को एक साथ खूबसूरत बना सकते हैं. 


 

ग्रीन टी का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह सेहत के साथ-साथ त्वचा को भी बहुत सारे फायदे पहुंचाती है. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा नाखून और बाल खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए 2-3 ग्रीन टी बैग ले ले. अब इन्हे एक या दो कप पानी में उबालकर ठंडा कर ले. अब अपने बालों को इस पानी से धोएं और 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे. बाद में ठंडे पानी से अपने बालों को साफ कर लें. ऐसा करने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ने के साथ साथ आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

2- त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए ग्रीन टी में एक चम्मच शहद और दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा खूबसूरत और जवान दिखाई देने लगेगी. 

 

3- नाखूनों को मजबूत और चमकदार बनाने के लिए एक ग्रीन टी बैग को आधा कप पानी में डालकर उबालें. अब इस पानी को छानकर इसमें नारियल और बादाम का तेल मिलाएं. अब इसमें अपने नाखूनों को डूबा कर 10 मिनट के लिए रखें. अब हल्के हाथों से अपने नाखूनों की मसाज करें और फिर साफ पानी से धो लें.

 

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

?