भूख ना लगने की समस्या को दूर करता है हरी धनिये का जूस
भूख ना लगने की समस्या को दूर करता है हरी धनिये का जूस
Share:

बहुत से लोगों को भूख ना लगने की समस्या होती है, भूख ना लगने का कारण वजन कम होना,पेट में गैस,पाचन क्रिया में गड़बड़ी, कब्ज, कमजोरी महसूस होना आदि हो सकता है, ऐसे में कुछ भी करने की इच्छा नहीं होती है अगर आप ने सही समय पर इस समस्या पर ध्यान ना दिया तो आगे जाकर ये गंभीर रूप भी धारण कर सकती है,  पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी  भूख न लगने की समस्या को आसानी से दूर करते हैं.

1- सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से भूख ना लगने की समस्या को भी दूर किया जा सकता है, इसके लिए नियमित रूप से एक ग्लास सेब के जूस में थोड़ी सी मिश्री मिलाकर पियें, ऐसा करने से आपकी भूख लगने लगती है.

2- काले नमक के सेवन से भी भूख ना लगने की समस्या को दूर किया जा सकता है. इसके लिए एक टमाटर को आधा काटकर इसमें काला नमक लगाकर खाने से भूख लगनी शुरू हो जाती है. इसके अलावा काले नमक के सेवन से पाचन क्रिया अच्छी हो जाती है.

3- सेहत के लिए हरे धनिये का जूस  भी बहुत फायदेमंद होता है, अगर आपको भूख ना लगने की समस्या है तो ऐसे में हरी धनिये के जूस में थोड़ा सा नमक मिलाकर पीएं. ऐसा करने से आपकी भूख ना लगने की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रख सकता है एक छोटा सा खजूर

ये आहार बना सकते हैं आपकी हड्डियों को कमज़ोर

कब्ज़ की समस्या से छुटकारा दिलाता है पालक का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -