चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है अंगूर
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है अंगूर
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे के दाग धब्बों और झुर्रियों की समस्या से परेशान रहती हैं, चेहरे पर झुर्रियां या दाग धब्बे आने के कारण आपकी स्किन की चमक कम हो जाती है, जिससे आपकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. कई लड़कियां तो अपने चेहरे के दाग धब्बों के कारण घर से बाहर निकलना भी बंद कर देती  हैं. पर अगर आप अपने चेहरे पर अंगूर के फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे. इसके अलावा अंगूर के फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी स्किन से जुड़ी अन्य समस्याएं भी दूर हो जाएँगी. 

1- अगर आप झुर्रियों की समस्या से परेशान है, तो अंगूर को पीसकर उसमें थोड़ा सा शहद मिला लें. और फिर इसे  अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर फेस पैक को लगाते हैं, तो आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएँगी. 

2- अंगूर में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो हमारी स्किन के अंदर जाकर दाग धब्बों को मिटाने में सहायक होते हैं. अगर आप रोजाना अंगूर के रस को 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाते हैं, तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं और आपकी स्किन में चमक भी आती है.

 

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

बालों में करें नेचुरल कंडीशनर का इस्तेमाल

इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -