सांवलेपन से छुटकारा दिलाता है अंगूर
सांवलेपन से छुटकारा दिलाता है अंगूर
Share:

ये बात तो सभी जानते है की अंगूर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, सी और कॉपर मौजूद होते है, पर क्या आपको पता है की अंगूर हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, अंगूर को स्किन पर लगाने से इसमें मौजूद विटामिन की मात्रा चेहरे में लचीलापन बनाएं रखती है. इसके अलावा स्किन पर अंगूर का फेसपैक लगाने से आप सांवलेपन से भी छुटकारा पा सकते है.
 
इस तरह करें इस्तेमाल

1- अगर आप अपने चेहरे के सांवलेपन को दूर करना चाहती है तो इसके लिए अंगूर को धोकर मिक्सी में डालकर पीस ले, अब इसमें एक चम्मच दही और एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये, और फिर इसे  15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाकर रखे, फिर बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धों लें.

2- जिन लोगो की स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई और बेजान है वो अंगूर के रस में  कुछ बूंदें ग्लिसरीन मिला लें. फिर इसे 20 मिनट कर चेहरे पर लगाने के बाद गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी रुखी और बेजान त्वचा फिर से खूबसूरत हो जाएगी,

3- चेहरे पर निखार लाने के लिए अंगूर के अंगूर के रस में ताजे अनार का जूस और दही डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दे, फिर 20 मिनट के बाद गर्म पानी से चेहरा धो लीजिए. ऐसा करने से आपको इस्टेंट निखार मिल जाएगा.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है कपूर और नारियल का तेल

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

स्किन की सभी समस्याओ को दूर करता है नारियल का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -