ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है बेसन
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है बेसन
Share:

क्या आपको पता है की बेसन का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओ का समाधान किया जा सकता है.चेहरे पर बेसन का इस्तेमाल करने से  त्वचा में निखार आता है .

1-अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से बेसन में  कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद ठन्डे  पानी से साफ कर ले. अगर आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करेगी तो इससे आपकी स्किन में मौजूद एक्सट्रा तेल निकल जाएगा.

2-जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्याए आने लगती है,झुर्रिया किसी को भी पसंद नहीं होती है,अगर आप अपने चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर करना चाहते है तो इसके लिए थोड़े से बेसन में गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए,ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी,आप चाहे तो  बेसन में थोड़ा सा शहद भी मिला सकती है.

3-झाइयो की समस्या को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर बेसन में खीरे का रस मिलाकर लगाए. इसके नियमित इस्तेमाल से आपके चेहरे से झाइयों की समस्या दूर होती है.

4-कई लड़कियों के चेहरे पर धुप के कारन काले दाग आ जाते है. जिसे टैनिंग कहते है,अगर आपके चेहरे पर भी टैनिंग की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए एक कटोरी में थोड़े से बेसन को लेकर उसमे हल्दी और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए,और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले. ऐसा करने से आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी,

 

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

थ्रेडिंग करवाने के कुछ खास टिप्स

एलोवेरा और हल्दी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -