अब रोहिंग्या मुसलमान के खिलाफ बोले त्रिपुरा के राज्यपाल

Oct 12 2017 04:49 PM
अब रोहिंग्या मुसलमान  के खिलाफ बोले त्रिपुरा के राज्यपाल

नई दिल्ली : दो दिन पूर्व दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर सर्वोच्च अदालत द्वारा रोक लगाए जाने पर विवादास्पद बयान देने वाले त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने बुधवार को अब रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ बयान दिया है. उन्होंने रोहिंग्या को बहुत बुरा और सुरक्षा के लिए खतरा बताया है.

उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने दावा किया कि यदि रोहिंग्या मुस्लिमों को देश में बसने की अनुमति दी गई, तो इससे हिन्दुओं का पलायन हो सकता है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि इन अवैध अप्रवासियों को निर्वासित करने के केन्द्र के कदम का विरोध करने वाले राजनीतिज्ञ गंदी राजनीति कर रहे है. रॉय ने सवाल उठाया कि भारत रखाइन प्रांत (म्यामांर ) के साथ अपनी सीमा साझा नहीं करता है, तो फिर हमें इन रोहिंग्या को शरण क्यों देनी चाहिए.

बता दें कि रोहिंग्या को लेकर देश के खतरों के प्रति चेताते हुए कहा कि यदि रोहिंग्या भारत में बसना शुरू कर देंगे, तो इसका प्रभाव देश की जनसांख्यिकी पर पड़ेगा और इसके बाद हिन्दुओं का पलायन भी हो सकता है. यदि भारत ने रोहिंग्या मुस्लिमों को शरण दी तो कल को किसी अन्य देश के इस तरह के प्रवासियों को शरण देना पड़ेगी.

यह भी देखें

BOP रोकेगा रोहिंग्या की भारत में घुसपैठ

यूएन ने म्यांमार को दी चेतावनी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App