सरकार की किसान विरोधी नीतियों से खफा RLD

मथुरा। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकारें किसान विरोधी हैं और वे ऐसे काम कर रही हैं जो किसानों के हित में नही हैं। गोवर्धन विधान सभा क्षेत्र के नगला मौरा में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हित के विपरीत काम कर रही है। 

उनका कहना था कि चौधरी चरण सिंह ने कहा था कि देश की खुशहाली का रास्ता खेत खलिहान से जाता है। एक ओर सरकार सिंचाई के लिए पानी नहीं दे रही है दूसरी ओर देहात की बिजली की दर में अनाप-शनाप वृद्धि कर दी गई है। सरकार अब ट्रैक्टर पर भी कर लगाने जा रही है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है और विकास की बातें अब जुमला बनकर रह गई हैं। 

पूर्व में अवागढ़ हाउस में रालोद के कार्यकर्ता सम्मेलन में जयंत चौधरी ने पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत करने का आह्वान किया और कहा कि रैली में आने वाली भीड़ को वोटर के रूप में किस प्रकार बदला जाय, इस पर गौर किया जाना चाहिए। उन्होंने राजनीति के गिरते स्तर पर चिन्ता व्यक्त की और कहा कि एक पार्टी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है और किसी हद तक झूठ बोल सकती है।

 उन्होंने पार्टी से नौजवानों को जोड़ने और उनके लिए ट्रेनिंग कैम्प लगाने एवं अगले दो माह में तैयारी करने का भी सुझाव दिया। उनका कहना था कि ईवीएम की शिकायत पर राष्ट्रीय स्तर पर सभी विरोधी दल काम कर रहे हैं। इसे बंद करना जरूरी है क्योंकि जब किसान एवं गांव के मतदाता में यदि ईवीएम की गलत धारणा बन गई तो वह वोट डालने ही नहीं आएगा।

उत्तर भारत में ठिठुरन बढ़ने का आसार

भोपाल गैंगरेप पीड़िता को मिला इंसाफ

पीएम मोदी ने सवाई माधोपुर बस हादसे पर जताया शोक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -