हरियाणा सरकार देगी इन पदों पर अस्थायी नौकरी
हरियाणा सरकार देगी इन पदों पर अस्थायी नौकरी
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार द्वारा 2017-18 के लिए वर्तमान कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर तथा कम्प्यूटर लैब अटैंडेंट्स को अस्थाई रूप में पुनः नौकरी पर रखे जाने की बात कही हैं. आपको बता दे कि, इनकी नियुक्ति राज्य के सरकारी महाविद्यालय में की जानी हैं. हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक़, राज्य के सरकारी कालेजों में स्टॉफ की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार ने वर्तमान कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर तथा कम्प्यूटर लैब अटैंडेंटस को पूर्ण रूप से अस्थायी तौर पर रखने की अनुमति दी है. 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि, महाविद्यालय के सभी प्रधानाचार्यों को हरियाणा सरकार द्वारा नियुक्ति के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. अतः जारी दिशा-निर्देश के तहत कालेज के प्रिंसिपल वर्तमान कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर तथा कंप्यूटर लैब अटैंडेंटस का कार्य संतोषजनक पाए जाने पर बिना साक्षात्कार के 30 अप्रैल, 2018 तक पुन: रख सकेंगे. वहीं, प्रवक्ता ने इनको मिलने वाले वेतन की भी जानकारी दी हैं. प्रवक्ता ने कहा है कि, कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर को 23,000 रुपये और कम्प्यूटर लैब अटैंडेंटस को 15,000 रुपये प्रति माह सैलरी प्रदान की जाएगी. 

सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि, कालेज की आवश्यकता अनुसार प्रिंसिपल द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर तथा कम्प्यूटर लैब अटैंडेंटस अन्य कार्यालयी कार्य भी करेंगे. इनका कार्यालयी समय सुबह 9.00 बजे से लेकर सायं 4.00 बजे तक रहेगा. उन्होंने बताया कि वित्त विभाग के निर्देशों के तहत अनुबंध आधार पर लगी एक महिला कर्मचारी को पूरे मानदेय समेत अधिकतम 6 माह का मातृत्व अवकाश भी सरकार द्वारा प्रदान किया जाएगा. 

प्रदेश का दर्द खत के जरिये बच्ची ने पीएम को भेज़ा

प्रवीण तोगड़िया की गिरफ़्तारी पर त्रिकोणीय बयान

हॉस्पिटल में लगी आग से दो मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -