शिवाजी की तलवार लंदन से लाने में सरकार गंभीर नहीं
शिवाजी की तलवार लंदन से लाने में सरकार गंभीर नहीं
Share:

उज्जैन : छत्रपति वीर शिवाजी महाराज की माता के वंशज प्रो. नामदेवराव जाधव का कहना है कि उन्होंने 14 नवंबर, 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लंदन से शिवाजी की तलवार भारत लाने के लिए पत्र लिखा था. लेकिन अभी तक इसका जवाब भी नहीं मिला है. उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री इस बात को समझेंगे.

उल्लेखनीय है कि छात्रपति शिवाजी की पुण्यतिथि के प्रसंग पर संस्था स्वर संवाद के कार्यक्रम में व्याख्यान देने उज्जैन आए शिवाजी की माता के वंशज प्रो. नामदेवराव जाधव ने शनिवार को कहा कि अगर शिवाजी की तलवार सहित हमारे महापुरुषों के अन्य अलंकरण भारत में होते तो अब तक जल गए होते या उनमें दीमक लग चुकी होती. जाधव ने कहा कि ऐतिहासिक धरोहरों को संजोने में भारत से ज्यादा इंग्लैंड सक्रिय है.

बता दें कि राजमाता जिजाऊ प्रतिष्ठान नाम से एनजीओ चलाने वाले नामदेवराव जाधव ने यह विडंबना बताई कि यूरोप में शिवाजी का प्रबंधन सबसे प्रसिद्ध विषय है.मैक्सिको से 10 छात्राएं शिवाजी के बारे में मुझसे जानकारी लेने आईं थीं, जाधव ने आईआईटी, आईआईएम में भी शिवजी को पढ़ाए जाने की इच्छा जाहिर की.हालाँकि पिछले सप्ताह इसे लेकर महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने घोषणा तो की है, लेकिन देखना है कि इसे कब अमल में लाया जाता है.

यह भी देखें

मोदी के झूठे वादों से ऊब चुका देश: राज ठाकरे

कांग्रेस और भाजपा को लेकर शिवसेना ने कही बड़ी बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -