सरकारी डॉक्टरों के मामले में हाईकोर्ट सख्त
सरकारी डॉक्टरों के मामले में हाईकोर्ट सख्त
Share:

जयपुर : राजस्थान में दस दिन से हड़ताल पर चल रहे सरकारी डॉक्टरों के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने सख्त रूख दिखाते हुए कहा है कि हड़ताल करने वाले डॉक्टरों को गिरफ्तार किया जाए.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ ने कहा है कि डॉक्टरों के साथ नवंबर में हुए समझौते की सभी 12 मांगें सरकार ने मान ली हैं, लेकिन डॉक्टर जिद पर अड़े हैं कि नेता डॉक्टरों के ट्रांसफर रद्द किए जाएं.

बावजूद इसके डॉक्टर जिद पर अड़े रहे और काम पर नहीं लौटे. रेजिडेंट डॉक्टरों और इंटर्न डॉक्टरों भी हड़ताल पर चले गए, जिसके चलते मेडिकल कॉलेजों के अस्पतालों में भी हालात खराब होने लगे.

वही डॉक्टरों का आरोप है कि सरकार दमनकारी नीति अपना रही है. डॉक्टरों को पकड़-पकड़ कर जेल में डाला जा रहा है. राज्य में चिकित्सक पेशे पर रेस्मा लागू कर दिया गया है. सारे डॉक्टर डर से भूमिगत हो गए हैं. करीब 70 डॉक्टर जेल में बंद हैं. 

आपको बता दे कि राज्य में रोजाना तीन से चार लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं, अजमेर में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि 15 से 20 मौतें 1 सप्ताह में हो जाती हैं. 

लेकिन सरकार और डॉक्टर अपनी-अपनी जिद पर अड़े हुए हैं. सभी जिला मुख्यालयों के बड़े अस्पताल सूने पड़े हैं. ग्रामीण इलाकों में जहां पर निजी अस्पतालों की सुविधा नहीं है, मरीज मारे-मारे फिर रहे है. 

राजस्थान में डॉक्टरों की हड़ताल जारी

राजस्थान - डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों की मौत

सरकार को रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -