NDTV पर एक दिन का बैन, चैनल ने बताई असाधारण घटना
NDTV पर एक दिन का बैन, चैनल ने बताई असाधारण घटना
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा एनडीटीवी पर एक दिन के लिए लगाए गए प्रसारण प्रतिबन्ध पर एनडीटीवी ने इसे आपातकाल के बाद की असाधारण घटना बताया है. बता दें कि पठानकोट हमले के दौरान एनडीटीवी इंडिया की कवरेज पर आपत्ति लेते हुए सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय ने ये कार्रवाई की है.

इस मामले में सूचना मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनडीटीवी ने एक बयान जारी कर अपना पक्ष रखा, जिसमें बताया कि हर चैनल और अखबार की कवरेज एक जैसी ही थी. वास्‍तविकता यह है कि एनडीटीवी की कवरेज विशेष रूप से संतुलित थी. एनडीटीवी ने आपातकाल के काले दिनों के बाद एनडीटीवी पर इस तरह की कार्रवाई को असाधारण घटना बताया और कहा कि इस मामले में एनडीटीवी सभी विकल्‍पों पर विचार कर रहा है.

गौरतलब है कि पठानकोट हमले के दौरान एनडीटीवी इंडिया ने एयरबेस में मौजूद हथियारों की जानकारी दी थी, जिस वक्त एयरबेस में ऑपरेशन चल रहा था तब चैनल ने अपनी रिपोर्ट में वहां रखे हथियारों के अलावा एमआईजी, फाइटर प्लेन, रॉकेट लॉन्चर, मोर्टार, हेलीकॉप्टर और फ्यूल टैंक की जानकारी दी थी. मंत्रालय की ओर से गठित कमेटी ने माना कि ऐसी जानकारी सार्वजनिक करना देश की सुरक्षा से खिलवाड़ है. इसका नुकसान न सिर्फ सेना को होता, बल्कि वहां आस-पास रह रहे आम नागरिक भी मुसीबत में फंस सकते थे.

पठानकोट हमले को लेकर अपनों के निशाने पर आए नवाज़ शरीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -