गोरखपुर सीट पर है गोरखनाथ मंदिर का वर्चस्व
गोरखपुर सीट पर है गोरखनाथ मंदिर का वर्चस्व
Share:

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए आज यानी रविवार को मतदान शुरू हो गया है. मतदान में आज सुबह सीएम आदित्यनाथ योगी ने सबसे पहले मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने कहा, जनता सुशासन चुनेगी, अखिलेश और मायावती का गठबंधन स्वार्थ के लिए किया गया है काम है. गोरखपुर लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान होगा. उपचुनाव के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सांसद चुने जा चुके हैं. गोरखपुर सीट पर 29 वर्षों से भी ज्यादा समय तक गोरखनाथ मंदिर का प्रभाव देखा जाता रहा है. लेकिन इस बार सपा और बसपा के गठबंधन ने जातीय समीकरण को काफी मजबूत कर दिया है. सपा के निषाद समुदाय के उम्मीदवार और गोरखपुर के पांचों विधानसभाओं में दलितों की मजबूत संख्या बीजेपी के लिए सर दर्द साबित हो सकती है.

योगी आदित्यनाथ से पहले उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ भी इस सीट से तीन बार सांसद चुने गए थे. गोरखपुर उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर प्रचार किया है. दरअसल फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव को सीधे-सीधे उत्तर प्रदेश की आने वाले समय की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. सपा और बसपा के इस गठबंधन के इस टेस्ट का नतीजा 2019 के आम चुनाव में दोनों पार्टियों के गठबंधन के भविष्य पर फैसला सुनाएगा.

गोरखपुर फूलपुर उपचुनाव: केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान

गोरखपुर उपचुनाव अपडेट: सीएम योगी ने किया मतदान

गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए मतदान आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -