गूगल ने हटाए नकली ऐड ब्लॉकर
गूगल ने हटाए नकली ऐड ब्लॉकर
Share:

दिल्ली: अगर आप भी अपना काम करते वक़्त या गूगल पर कुछ सर्च करते वक़्त उस आने वाले ऐड से परेशान होते है और गूगल क्रोम पर ऐड्स को ब्लॉक करने के लिए ऐड ब्लॉकर का उपयोग करते हैं  तो यह खबर आपके लिए मत्वपूर्ण साबित हो सकती है. खबरों की माने तो गूगल ने अपने क्रोम वैब स्टोर से टॉप 5 ऐड ब्लॉकर्स को हटा दिया है. जो लोगों द्वारा किसी भी वैबसाइट को ओपन करते समय लिंक की पूरी जानकारी जुटा रहे थे.

एक सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी ने इसका खुलासा किया है.कंपनी  AdGuard ने एक रिपोर्ट जारी कर पता लगाया था कि क्रोम वैब स्टोर्स पर एक्सट्रा कोड्स से तैयार किए गए फेक ऐड ब्लॉकर मौजूद हैं. जो आपकी सर्फिंग को लेकर पूरी जानकारी को रिमोट सर्वर्स तक पहुंचा रहे हैं. रिपोर्ट सामने आने के बाद गूगल ने कार्रवाही करते हुए इन्हें अब हटा  दिया है. 

ऐड ब्लॉकर एक्सटैंशन को इंस्टॉल करते समय ज्यादातर लोग  सिर्फ ऐड ब्लाकर पढ़ कर ही उसे डाउनलोडिंग पर लगा देते हैं व कुछ यूजर्स सबसे ऊपर दिखाए जा रहे ब्लॉकर को ही सही समझ कर इंस्टाल कर लेते हैं. बता दें कि पिछले वर्ष AdBlock Plus नाम के एक फेक ऐड ब्लॉकर को लगभग 37,000 लोगों ने डाऊनलोड कर लिया था. जिसके बाद लोगों को इसे रिमूव कर दोबारा से विश्वसनीय ऐड ब्लॉकर को इंस्टाल करने का मश्वरा दिया गया था.

लॉन्च हुआ MOTO E5, जानिए कीमत और फ़ीचर्स के बारे में...

पैनासॉनिक का शानदार स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स...

लांच हुआ नूबिया जेड सीरीज का नया स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -