Google का नया टूल देगा आपको डिप्रेशन सम्बन्धी जानकारी
Google का नया टूल देगा आपको डिप्रेशन सम्बन्धी जानकारी
Share:

टेक कंपनी गूगल ने अपने यूज़र्स को सुवधा प्रदान काने के चलते एक नया अपडेट जारी किया है. जानकारी के अनुसार, गूगल सर्च करने वाले यूजर के लिए जल्द ही एक ऐसे स्क्रीन को पेश करने वाली है, जो यह पता लगा सके यूज़र डिप्रेशन में है या नहीं. गूगल सर्च इंजन के होमपेज पर डिप्रेशन ले शिकार लोगो की जाँच के लिए नयी सुविधा दी गयी है. जल्द ही ऐसा होगा कि डिप्रेशन के शिकार लोगो से कुछ सवाल पूछे जायेगे. जिनके जवाब देने के बाद गूगल बता देगा कि आप डिप्रेस्ड है या नहीं.ऑनलाइन फीचर पर क्लिक करते हुए questionnaire या प्रश्न सामने आएंगे.

गूगल डिप्रेशन शब्द के सर्च करने पर भी questionnaire सामने आएगी. जिसे PHQ-9 नाम दिया गया है. स्मार्टफोन में यह सबसे ऊपर एक बॉक्स में आती है. जिसे नॉलेज पैनल कहा जाता है. पैनल डिप्रेशन क्या है और इसके संभावित लक्षण  और इलाज की जानकरी मौजूद है. इसका उदेश्य उन लोगो को डॉक्टरों की मदद के लिए प्रोत्साहित करना और यह बताना कि  इस बीमारी से ग्रसित होने की आशंका बताना.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Google ने प्लेस्टोर से हटाई 500 एप्प, हुआ कुछ ऐसा

ब्लैकबेरी KEYone फ़ोन में गूगल का नया अपडेट मिलेगा

गूगल का Android 8.0 Oreo लांच हुआ, जानिए खूबियां!

गूगल सर्च में एड हुआ Question & answers फ़ीचर, ऐसे करेगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -