गूगल और फेसबुक ने भी मनाई समलैंगिक यौन संबंध जायज होने की ख़ुशी

Sep 07 2018 08:35 AM
गूगल और फेसबुक ने भी मनाई समलैंगिक यौन संबंध जायज होने की ख़ुशी

नई दिल्ली: बीते कल समलैंगिक यौन संबंधों पर सुनाए जाने वाले फैसले ने सभी को हैरान कर दिया. बीते कल उच्चतम न्यायालय ने समलैंगिक यौन संबंध बनाने के लिए हामी भर दी है. न्यायालय का कहना है कि अब से समलैंगिक यौन संबंध बनाना गलत या अपराध नहीं माना जाएगा बल्कि उसे कानूनी मान्यता मिल गई है. अब कोई भी समलैंगिक यौन संबंध बना सकता है और साथ रह सकता है. ऐसे में इस फैसले से ना सिर्फ समलैंगिक लोग खुश हुए बल्कि कई ऐसे लोग भी खुश हुए जो समलैंगिक नहीं है.

धारा 377: पांचों न्यायाधीशों के इन विचारों ने बनाया फैसले को ऐतिहासिक

इस फैसले पर बड़े-बड़े स्टार्स ने भी अपनी ख़ुशी जताई और सभी ने इसे लेकर ट्वीट किया. समलैंगिक यौन संबंध पर आने वाले फैसले से गूगल इंडिया भी बहुत खुश हुआ और उन्होंने बीते कल फैसले के आने के बाद ही अपने होमपेज पर इंद्रधनुषी झंडा लगाया, जो बहुत खूबसूरत लग रहा है. आपको बता दें कि इंद्रधनुषी झंडे को लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर (एलजीबीटी) समुदाय के गौरव का प्रतीक माना जाता है.

समलैंगिक समुदाय की शीर्ष तीन याचिकाएं, जिनके आगे नतमस्तक हुई धारा 377

फैसले के बाद प्रसिद्ध दिग्गज इंटरनेट कंपनी ने अपने वेबपेज के सर्चबार के नीचे सात रंगों का झंडा लगाया है जिसे देखकर सभी बहुत खुश है. माउस के करसर को आप जैसे ही झंडे पर ले जाएंगे वैसे ही आपको एक पॉपअप संदेश मिलेगा जो यह होगा ‘सेलेब्रेटिंग इक्वल राइट्स’. सिर्फ गूगल ही नहीं फेसबुक ने भी अपना डीपी बदल दिया है और उन्होंने भी अपनी डीपी पर कई रंगों के आइकन लगा दिए है.

खबरें और भी 

धारा 377: पांचों न्यायाधीशों के इन विचारों ने बनाया फैसले को ऐतिहासिक

समलैंगिक समुदाय ने देश भर में मनाया जश्न, संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा अदालत का निर्णय

Section 377 के फैसले पर बॉलीवुड के इन सितारों ने जताई ख़ुशी

?