Google ने प्लेस्टोर से हटाई 500 एप्प, हुआ कुछ ऐसा
Google ने प्लेस्टोर से हटाई 500 एप्प, हुआ कुछ ऐसा
Share:

सर्च इंजन गूगल के द्वारा हाल ही में अपने प्ले स्टोर से 500 एप्प को हटा दिया गया है. इसके अलावा कुछ मोबाइल गेम्स को भी हटाया गया है. अमेरिका की सायबर सिक्योरिटी फर्म के लुकआउट ने गूगल प्लेस्टोर पर पांच सौ एप्प से स्पाइवेयर को फैलाने की आशंका होने के बारे में बताया है.  इस जानकारी के मिलते ही गूगल के द्वारा एक्शन लेते हुए प्ले स्टोर से हटा दिया गया है.

सिक्योरिटी फर्म की माने तो इन एप्प में ऑनलाइन रेडियो, फोटो एडिटिंग, फिटनेस और होम वीडियो कैमरा जैसी एप्प शामिल है. रिसर्च ने इस तरह की घटना के घटित होने का मुख्य कारण पहले से डाले गए एडवरटाइजिंग डेवलपमेंट किट के कारण डाटा असुरक्षित है. जिसके कारण से सर्वर तक डाटा पहुँचता है.

रिसर्चर जब एसडीके की जाँच कर रहे थे, जिसमे एक एप्प ऐसा मिला है जो सर्वर से सुरक्षित फाइल को डाउनलोड कर रहा था. एप्प निर्माण करने वाली कंपनी की इसके बारे में नहीं पता था. पता लगने के बाद इस गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. आपको बता दे गूगल प्ले स्टोर एक ओपन प्लेटफार्म है, यहाँ पर कोई भी डेवलपर अपना अकाउंट क्रिएट कर अपनी एप्प को डाल सकता है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

करे इन शर्तो को पूरा और यहाँ से ले जाये फ्री 4GB इंटरनेट डाटा

जमा करवाओ अपना डाटा इंटेक्स के Databack एप्प में

अब WhatsApp स्टेटस को शेयर कर पाएंगे वेब पर भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -